Rajasthan Royals / अश्विन का गेंदबाजों को लेकर सामने आया दर्द, स्टेडियमों के छोटे आकार को लेकर कही ये बात

Zoom News : May 05, 2024, 06:00 AM
Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में बल्लेबाजों का मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें टीमों ने 250 प्लस का स्कोर भी काफी आसानी से बनाया है। इस सीजन राजस्थान रॉयल्स टीम का प्रदर्शन भी संजू सैमसन की कप्तानी में बेहतरीन रहा है, जिसमें उन्होंने 10 में से 8 मैचों को अपने नाम करने के साथ प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। इसी बीच राजस्थान टीम का हिस्सा अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजों के बढ़ते प्रभाव को लेकर अब बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने स्टेडियमों आकार को लेकर सवाल उठाए हैं।

बाउंड्रीज लगातार छोटी हो रही हैं

रविचंद्रन अश्विन ने अपने बयान में कहा कि कुछ समय पहले जो स्टेडियम बनाए गए थे वह आज के मॉर्डन क्रिकेट में फिट नहीं बैठते हैं। उस समय जो बल्ले इस्तेमाल किए जाते थे उनसे अब कोई गली क्रिकेट में भी खेलना पसंद नहीं करता है। स्टेडियम में एलईडी बोर्डों के आने के बाद बाउंड्री पहले के मुकाबले 10 गज छोटी हो गई है, ऐसे में बल्लेबाजों के लिए रन बनाना और भी आसान काम हो गया है। अगर ऐसा ही आगे भी जारी देखने को मिला तो ये खेल पूरी तरह से एकतरफा हो जाएगा जिसमें गेंदबाजों के लिए अधिक कुछ भी नहीं बचेगा।

गेंदबाजों को भी प्रोत्साहन की जरूरत

अश्विन ने अपने बयान में आगे कहा कि आज के समय में खेल बल्लेबाजों के पक्ष में अधिक दिखाई देता है और ये ऐसा है कि किसी एक को खुश करने के लिए आप दूसरे को परेशान कर रहे हैं। गेंदबाजों को ऐसे में मानसिक तौर पर प्रोत्साहन की जरूरत है। हालांकि मुझे उम्मीद है कि इन परिस्थितियों में भी एक बेहतर गेंदबाज अपनी प्रतिभा के दम पर पहचान बनाने में कामयाब जरूर होगा। जब खेल का बैलेंस बिगड़ता है तो आपको जवाब ढूंढने पड़ते हैं। बता दें कि हाल में ही घोषित हुई आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में अश्विन को जगह नहीं मिली है वह साल 2022 में खेले गए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER