Lok Sabha Election / परनीत कौर के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान किसान की मौत, पुलिसकर्मियों पर धक्का देकर गिराने का आरोप

Zoom News : May 05, 2024, 11:20 AM
Lok Sabha Election: पंजाब के पटियाला में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार परनीत कौर के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान एक किसान की मौत हो गई। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने रविवार तक के लिए अपना चुनाव प्रचार कार्यक्रम रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि सिहरा गांव में किसानों का प्रदर्शन चल रहा था। इसी दौरान 60 वर्षीय किसान सुरिंदर पाल सिंह जमीन पर गिर गए थे। हालांकि प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया है कि सुरक्षाकर्मियों के धक्का देने से सुरिंदर पाल सिंह जमीन पर गिरे थे। 

अस्पताल में हुई मौत

वहीं भाजपा उम्मीदवार परनीत कौर की टीम ने एक वीडियो भी जारी की है। इस वीडियो में प्रदर्शन के दौरान किसान को जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है। किसानों ने काले झंडे लेकर परनीत कौर के खिलाफ प्रदर्शन किया था और उन्होंने कौर के वाहन को रोक दिया था। इस दौरान पुलिसकर्मी उनसे गाड़ी न रोकने का आग्रह कर रहे थे। किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि घटना के बाद सुरिंदर पाल सिंह को राजपुरा सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा उम्मीदवारों और नेताओं को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।  

भाजपा प्रत्याशी ने जताया दुख

हालांकि भाजपा उम्मीदवार परनीत कौर ने किसान की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि ''किसान सुरिंदर पाल सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।'' उन्होंने आश्वासन दिया कि वह और उनका परिवार आखिरी सांस तक उनके साथ खड़ा रहेगा। किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने मृतक किसान के परिवार के सदस्य को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। किसान नेता ने कहा कि इस मामले में जब तक केस दर्ज नहीं होगा, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER