Lok Sabha Election / मेरे पिता को विरासत में धन- दौलत नहीं, शहादत मिली- मध्य प्रदेश से बोली प्रियंका गांधी

Zoom News : May 03, 2024, 09:45 AM
Lok Sabha Election: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंचीं हुई थीं. जहां, एक रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पिता राजीव गांधी जी को याद करके भावुक हो गईं. प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे पिता को विरासत में धन-दौलत नहीं, शहादत की भावना मिली थी. शहादत की ये भावना हमारे दिल से कोई नहीं निकाल सकता है. आज विपक्ष को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

प्रियंका ने कहा, जब अपने पिता के टुकड़े लेकर आई तो इस देश से नाराज थी. मैंने अपने पिता को हिफाजत से तुम्हारे पास भेजा और तुमने टुकड़े में लौटाया, लेकिन धीरे-धीरे शहादत का मतलब समझ में आया. मैं जानती हूं शहादत का क्या मतलब है. जब मंच पर खड़े होकर मेरे पिता पर आरोप लगाते हैं कि मेरे पिता ने कोई कानून बदल दिया उनसे विरासत लेने के लिए. मेरे पिता को विरासत में धन-दौलत नहीं, शहादत की भावना मिली. यह भावना आप समझ सकते हैं क्योंकि आपने अपने बेटे सरहद पर भेजे हैं.

‘विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा’

बीजेपी पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि वे हमें देशद्रोही कहें, घर से निकाल दें, संसद से निकाल दें, कुछ भी कर लें, लेकिन ये भावना हमारे दिल से कोई नहीं निकाल सकता. आज विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन हम आवाज उठाते रहते हैं, हम डरने वाले नहीं हैं.

गरीबों की जमीनें ले ली गई- प्रियंका

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये वीरों की धरती है. आपने अपने जवान बेटों को सेना में देश की रक्षा के लिए भेजा है. इसलिए ये धरती हमारे लिए हमेशा पवित्र रहेगी. इंदिरा गांधी जी ने गरीबों को जमीन के पट्टे दिए. उस पट्टे देने की स्कीम बंद कर दी गई. कोरबा, छत्तीसगढ़ में सरकार ने लोगों की जमीन ले ली, खदान उठाकर अरबपतियों को दे दिए गए. आज वहां लोगों के पास रोजगार नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER