Lok Sabha Elections / PM मोदी शांभवी चौधरी को लेकर मंच से बोले- मेरी बेटी जैसी, सबलोग जिताएं, आशीर्वाद दें

Zoom News : May 05, 2024, 08:24 AM
Lok Sabha Elections: बिहार के दरभंगा के राज मैदान में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समस्तीपुर से LJP(R) की दलित महिला उम्मीदवार शांभवी चौधरी को अपनी बेटी बताया। प्रधानमंत्री जैसे ही मंच पर दाखिल हुए उन्होंने समस्तीपुर से NDA की उम्मीदवार शांभवी चौधरी को अपने पास बुलाया और उनकी शिक्षा दीक्षा के बारे में जानकारी ली। 

प्रधानमंत्री को शांभवी ने बताया कि उनकी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज से हुई है और वह न केवल इस चुनाव में सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं, बल्कि शिक्षा के मामले में भी सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। प्रधानमंत्री इससे बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने शांभवी के सर पर हाथ रखते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान इस जानकारी को सार्वजनिक भी किया।

कम उम्र की महिला प्रत्याशी

उन्होंने मंच से ही ऐलान किया कि शांभवी चौधरी जो इस देश की 2024 के चुनाव में सबसे कम उम्र की महिला उम्मीदवार हैं और एक दलित परिवार से आती हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वह मेरी बिटियां जैसी हैं और उसे सबलोग जिताएं, उसे आशीर्वाद दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात के बारे में शांभवी ने कहा कि पीएम ने मेरे एजुकेशन के बारे में बात की और राजनीति में आने की वजह के बारे में पूछा।

राज मैदान में पीएम मोदी की रैली 

गौरतलब है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राज मैदान में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा हुई थी। दोनों ही चुनाव में सिर्फ दरभंगा ही नहीं, बल्कि पूरे मिथिलांचल में NDA को बड़ी जीत मिली थी। समस्तीपुर, उजियारपुर, मधुबनी, झंझारपुर, सीतामढ़ी, बेगूसराय और मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से NDA ने जीत हासिल की थी। वहीं, 2019 के चुनाव में मिथिलांचल की जीत कोसी और सीमांचल तक पहुंची। एक मात्र किशनगंज को छोड़कर सभी NDA के पाले में आ गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER