Entertainment News / 'फिल्म से निकाल दिया गया'- छोटे शहर से होने के राजकुमार ने बताए नुकसान

Zoom News : May 01, 2024, 07:00 AM
Entertainment News: राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ 10 मई को रिलीज होने वाली है. इसी के प्रमोशन्स के सिलसिले में वो लगातार इंटरव्यू दे रहे हैं. इनसे तमाम खबरें बन रही हैं. उन्हीं में से एक खबर ये वाली है, जो अब हम आपको बताने जा रहे हैं. राजकुमार ने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद किया है. उन्होंने बताया कि उनको कुछ फिल्मों से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि वो फिल्में कुछ बड़े एक्टर्स करना चाहते थे. उन्हें ये जानकर शॉक लगा था कि हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होना आम बात है.

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया, “मुझे शुरुआती दिनों में कुछ फिल्मों से रिप्लेस कर दिए गया था. बड़े एक्टर्स इसकी वजह थे. उन्हें ये फिल्में करनी थीं.” उस समय राजकुमार को लगा, अच्छा तो यहां ऐसा भी होता है!

राजकुमार ने ये भी बताया कि उन्हें कई तरह के पूर्वाग्रहों का भी शिकार होना पड़ता था. इंडस्ट्री वाले उन्हें लीड हीरो की तरह नहीं देखते थे. ऐसा इसलिए था क्योंकि वो एक छोटे शहर से आए थे. राजकुमार राव के शब्दों में कहें तो, “फिल्मों से रिप्लेस किये जाने से इतर कुछ लोग मुझे एक खास नजर से देखते थे, क्योंकि मैं एक स्मॉल टाउन से आया था. यहां तक कि वो लोग मुझसे सवाल करते थे कि मैं लीड एक्टर कैसे हो सकता हूं.”

राव ने जहां एक ओर ये याद किया कि लोग उन्हें अपनी फिल्मों में मौका नहीं देना चाहते थे, वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने उनमें भरोसा जताया. राजकुमार बताते हैं, “कुछ लोग ऐसे थे, जो कहते थे कि तुम छोटे शहर से आए हो, तुम आउटसाइडर हो, लेकिन हम तुम्हें लीड एक्टर बनाएंगे.”

यदि वर्कफ्रंट की बात करें, तो राजकुमार आजकल ‘श्रीकांत’ को लेकर चर्चा में हैं. श्रीकांत का ट्रेलर आ गया है. फिल्म 10 मई को रिलीज हो रही है. इसमें वो एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं, जो देख नहीं सकता. अब्दुल कलाम के सामने वो कहता है, मैं देश का पहला विजुअली चैलेंज्ड प्रेसीडेंट बनना चाहता हूं. फिल्म श्रीकांत बोला नाम के उद्योगपति की असली कहानी पर आधारित है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER