एलपीजी के भाव समेत इन फाइनेंशियल नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

Arrow

सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के भार वें 25 रुपये की बढ़ोतरी की है. इसके बाद से ही राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर 1769 रुपये में मिल रहा है. वहीं घरेलू गैस सिलेंडर अपने पुराने रेट पर बना हुआ है.

Arrow

पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग स्कीम जैसे सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, मंथली इनकम स्कीम, किसान विकास पत्र, NSC स्कीम की नई ब्याज दरें लागू हो चुकी हैं.

साल 2023 से गाड़ी खरीदना महंगा हो चुका है. देश की लगभग हर बड़ी कार बनाने वाली कंपनी जैसे टाटा मोटर्स, मारुति, किआ, हुंडई,आडी, रेनॉ, मर्सिडीज और एमजी मोटर्स ने अपने गाड़ियों के प्राइस में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

Arrow

आज से बैंक के लॉकर के रूल्स में भी बदलाव हो चुका है. अब बैंक ग्राहकों के लॉकर में रखें सामान पर किसी तरह का नुकसान होने पर ग्राहकों को सूचित करेगा.

Arrow

आज से NPS के खातों के नियमों में भी बदलाव हो चुका है. अब आपको एनपीएस खाते से आंशिक निकासी के लिए ऑनलाइन विड्रॉल की सुविधा नहीं मिलेगी.

Arrow

आज से बिजनेस करने वाले लोगों के लिए जीएसटी के नियमों में भी बड़ा बदलाव हो चुका है. अब 5 करोड़ से अधिक टर्नओवर वाले बिजनेसमैन को इन्वॉयसिंग (E Invoicing) यानी इलेक्ट्रॉनिक बिल जनरेट करना अनिवार्य हो गया है.

Arrow