आप भविष्य की इन तस्वीरों को देखकर समझ जाएंगे कि प्रदूषण से हमारा हाल

Arrow

दिल्ली देश का सबसे प्रदूषित शहर है. हर साल दिल्लीवासी जहरीले स्मॉग से जूझते हैं और आगे यह स्थिति और भी खतरनाक होने वाली है. ये भविष्य में कितना खतरनाक होगा, ये इन AI-जनरेटेड तस्वीरों से देख सकते हैं.

Arrow

अगर प्रदूषण के हालात ऐसे ही रहे तो आने वाले वक्त में साइकिल चलाने वाले लोगों की स्थिति कुछ ऐसी होगी. उस वक्त फिटनेस अच्छी रखने वाली साइकिल को चलाने के लिए काफी ध्यान रखना होगा.

जब हर तरफ एक्यूआई बढ़ जाएगा तो बिना एंटी पॉल्यूशन मास्क लगाए जीना मुश्किल हो जाएगा. यहां तक कि मास्क आपके फोटोशूट का भी हिस्सा हो जाएगा. अनुमान है कि उस वक्त वेडिंग फोटोशूट में भी मास्क अनिवार्य रहेगा.

Arrow

वैसे तो दिल्ली में प्रदूषण के हालात अभी ही काफी खराब हैं तो आने वाले सालों में यहां सांस लेना भी मुश्किल हो जाएगा. बच्चे हो या बूढ़े सभी के लिए मास्क कपड़ों की तरह जीवन का हिस्सा होगा

Arrow

आज जिस दिल्ली को देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं, उस दिल्ली की स्थिति कुछ ऐसी होगी. जो ऐतिहासिक इमारतें पेड़-पौधों के बीच दिखाई देती हैं, वो एक वक्त बाद धुआं के गुबार के बीच दिखाई देंगी.

Arrow

ये तस्वीर दिखने में आज आपको थोड़ी अलग लग रही है, लेकिन आने वाले समय में यह स्थिति काफी सामान्य होने वाली है. हर रोज कामकाज के लिए निकलने वाले लोग भी मास्क लगाकर ही घर से निकलेंगे

Arrow