सरकार के इन बड़े फैसलों से कर्मचारियों की सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी!

Arrow

केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी की उम्मीद जताई जा रही है. कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सरकार फिटमेंट फैक्टर, डीए में बढ़ोतरी और 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर जल्द फैसला ले सकती है.

Arrow

केंद्र सरकार ने इस साल दो बार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी की है. इस साल पहली बार बढ़ी हुई दर 1 जनवरी से प्रभावी है, तो वहीं दूसरी डीए में बढ़ोतरी जुलाई 2022 से प्रभावी है.

DA में कितनी बढ़ोतरी का अनुमान : मीडिया रिपोर्ट की माने तो डीए और डीआर में अगले साल 3 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 43 फीसदी तक बढ़ जाएगा.

Arrow

18 महीने के बकाया डीए पर फैसला : कोविड महामारी के दौरान कर्मचारियों के बकाया डीए को लेकर सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. यह 18 महीने का बकाया डीए एरियर है

Arrow

फिटमेंट फैक्टर को बढ़ा सकती है सरकार : केंद्र सरकार के कर्मचारियों की मांग है कि फिटमेंट फैक्टर को 2.57 गुना से बढ़ाकर 3.68 गुना कर दिया जाए. यानी न्यूनतम सैलरी को 18 हजार रुपये से 26 हजार रुपये कर दिया जाए.

Arrow

गौरतलब है कि अगर सरकार नए साल के दौरान डीए, फिटमेंट फैक्टर और 18 महीने के डीए बकाया एरियर पर फैसला लेता है, तो कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी.

Arrow