दुनिया ने किस अंदाज में किया नये साल का स्वागत

Arrow

2023 के आगमन के साथ ही एशिया, अफ्रीका और यूरोप में लोगों ने नये साल का स्वागत विशेष अंदाज में किया. अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में हजारों लोग इकट्ठा हुए.

Arrow

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हजारों लोग इकट्ठा हुए. दो साल के कोविड रिस्ट्रिक्शन के बाद एक लाख से अधिक लोग नये साल के जश्न को सेलिब्रेट करने के लिए हार्बर फ्रंट पर इक्ट्ठा हुए.

नॉर्थ कोरिया में भी नये साल का जश्न पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन इस दौरान परमाणु हथियारों के उत्पादन में वृद्धि करने की बात कही.

Arrow

श्रीलंका में भी नये साल का स्वागत पूरे जोर-शोर के साथ किया गया. श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि साल 2022 भले ही श्रीलंका के लिए एक कठिन साल रहा है

Arrow

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा कि उनको उम्मीद है कि आने वाले दिनों में श्रीलंका की अर्थव्यवस्था और मजबूत होगी. उन्होने कहा कि बीते साल की परिस्थिति से उबरने के लिए वह और देश लगातार संघर्ष कर रहे हैं.

Arrow

यूके में नये साल का स्वागत सिर्फ वहां के लोगों ने ही नहीं बल्कि बारिश ने भी किया. तीन साल बाद ऐसा हो रहा था जब लोग बिना किसी भय के नये साल का जश्न मनाने के लिए थेम्स के दोनों किनारों पर खड़े हुए.

Arrow