इस पाक बल्लेबाज के नाम दर्ज है तेज एक हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड

Arrow

वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से हजार रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में एक भी भारतीय बल्लेबाज नहीं है. भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली टॉप पर हैं लेकिन ओवरऑल उनका क्रम 16वां है.

Arrow

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर ज़मां के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. फखर ज़मां ने महज 18 पारियों में 1000 रन पूरे कर लिए थे.

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ही हैं. इमाम उल हक ने 19 पारियों में 1000 वनडे रन पूरे किए थे. उन्होंने अक्टूबर 2017 में डेब्यू किया था और जनवरी 2019 में एक हजार का आंकड़ा छुआ था.

Arrow

वेस्टइंडीज के लीजेंड खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्सन यहां तीसरे क्रम पर हैं. उन्होंने 21 पारियों में एक हजार वनडे रन पूरे किए थे. विवियन ने यह रिकॉर्ड जनवरी 1980 में बनाया था.

Arrow

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन भी यहां विवियन रिचर्डसन की बराबरी पर हैं. पीटरसन ने भी 21 पारियों में ही हजार रन पूरे किए थे. उन्होंने 28 नवंबर 2004 को डेब्यू किया था 31 मार्च 2006 को एक हजार वनडे रन का आंकड़ा छुआ था.

Arrow

इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट ने भी 21 पारियों में हजार रन पूरे किए थे. क्विंटन डीकॉक, बाबर आजम और रासी वान डेर डूसैं अन्य ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 21 पारियों में ही हजार रन का आंकड़ा पार करने का कारनामा किया है.

Arrow