अंबानी खानदान की बहू-बेटियों में कौन हैं सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी

Arrow

अंबानी परिवार देश का दूसरा सबसे अमीर परिवार माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अंबानी परिवार की बहु-बेटियों में से सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन है?

Arrow

अगर हम नीता अंबानी की बात करें तो उन्होंने मुंबई के ही नरसी मोंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.

वहीं अगर हम नीता अंबानी की देवरानी यानी कि टीना अंबानी की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई मुंबई के एम एम प्यूपिल्स स्कूल से की थी. जिसके बाद उन्होंने जय हिंद कॉलेज से आर्ट्स सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री भी प्राप्त की.

Arrow

श्लोका मेहता की पढ़ाई लिखाई के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की थी. अमेरिका से एंथ्रोपोलॉजी में ग्रेजुएशन की और बाद में इकोनॉमिक्स से उन्होंने पॉलिटिक्स साइंस की पढ़ाई करके मास्टर्स करने के बाद में लॉ की डिग्री हासिल कर ली.

Arrow

अंबानी परिवार की बनने वाली बहू राधिका मर्चेंट ने अपनी स्कूल की पढ़ाई कैथेड्रल एंड जॉन केनन और इकोल मांडिएल वर्ल्ड स्कूल से पूरी कर ली. बाद में न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स की डिग्री भी प्राप्त की.

Arrow

मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी ने धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की. बाद में अमेरिका में येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में उन्होंने ग्रेजुएशन कर ली.

Arrow