MCD Election 2022 / AAP MLA के PA समेत 3 गिरफ्तार, लाखों की रिश्वत मांगने का आरोप

दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच ने ‘कैश फॉर टिकट’ मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ACB ने विधायक के PA विशाल पांडेय उर्फ शिव शंकर पांडेय, साले ओम सिंह और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है। दरअसल, कमला नगर के वॉर्ड नंबर 69 में आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट की मांग की थी, और आरोप है कि MLA अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदल

Vikrant Shekhawat : Nov 16, 2022, 10:58 AM
MCD Election 2022: दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच ने ‘कैश फॉर टिकट’ मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ACB ने विधायक के PA विशाल पांडेय उर्फ शिव शंकर पांडेय, साले ओम सिंह और प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है। दरअसल, कमला नगर के वॉर्ड नंबर 69 में आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट की मांग की थी, और आरोप है कि MLA अखिलेश पति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदले 90 लाख रुपये मांगे थे।

‘वजीरपुर के विधायक को भी दी थी घूस’

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने 35 लाख रुपये अखिलेश पति त्रिपाठी और 20 लाख रुपये वजीरपुर के विधायक राजेश गुप्ता को घूस के तौर पर दी थी। उन्होंने कहा कि बाकी के 35 लाख रुपये लिस्ट में नाम आने के बाद देने थे। शोभा खारी ने कहा कि लिस्ट में नाम नहीं आया तो उन्होंने इस बात की शिकायत विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साले ओम सिंह से की गई तो उसने पैसे वापस करने की बात कही। 

सबूत मिलने के बाद ACB ने बिछाया जाल

शिकायतकर्ता ने बाद में इसकी शिकायत ACB से की और सबूत के तौर पर रिश्वत देने के समय का रिकॉर्डेड वीडियो भी एजेंसी को मुहैया करवाया। शिकायत मिलने के बाद ACB ने जाल बिछाया और 15-16 नवंबर की रात को जब ओम सिंह अपने साथी शिवशंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी के साथ घूस के 33 लाख रुपये लेकर शिकायतकर्ता के घर पहुंचा, उसी समय ACB ने एक स्वतंत्र गवाह की मौजूदगी में तीनों को कैश के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

घूस के लिए इस्तेमाल किया जाता था कोड

घूस के लिए बाकायदा कोड का इस्तेमाल किया जाता था। 90 ग्राम दूध का मतलब 90 लाख, 35 ग्राम दूध का मतलब 35 लाख। ACB द्वारा बरामद किए गए 33 लाख रुपये शुरू में MCD टिकट के लिए दी गयी रकम का ही हिस्सा था, जिसे सीज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं इन्होंने किसी और से भी इसी तरह टिकट के नाम पर रिश्वत तो नहीं ली। ACB जल्द इस केस के सिलसिले में दोनों विधायकों से भी पूछताछ करेगी।