Lawrence Bishnoi Salman Khan / सलमान खान की हत्या की साजिश का पर्दाफाश, 4 शूटर अरेस्ट, ये था बिश्नोई गैंग का प्लान

सुपरस्टार सलमान खान के फायरिंग केस में नया अपडेट सामने आया है. सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस की जांच लगातार जारी है. इस मामले में अब नवी मुंबई पुलिस ने 4 शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है. सुपरस्टार पर हुए हमले में बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. नवी मुंबई पुलिस को सलमान के इस केस में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मुंबई के पनवेल शहर से इन 4 शूटर्स को अरेस्ट किया है.

Vikrant Shekhawat : Jun 01, 2024, 11:15 AM
Lawrence Bishnoi Salman Khan: सुपरस्टार सलमान खान के फायरिंग केस में नया अपडेट सामने आया है. सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस की जांच लगातार जारी है. इस मामले में अब नवी मुंबई पुलिस ने 4 शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है. सुपरस्टार पर हुए हमले में बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. नवी मुंबई पुलिस को सलमान के इस केस में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मुंबई के पनवेल शहर से इन 4 शूटर्स को अरेस्ट किया है.

इन चारों शूटर्स के नाम धनजय सिंह तपे सिंह उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया वस्पी खान उर्फ वसीम चिकना और जीशान खान उर्फ जावेद खान है. इतना ही नहीं ये भी पता चला है कि ये चारों शूटर्स लॉरेंस बिश्नोई गैंग के ही सदस्य हैं. माना जा रहा है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हमला करने से पहले इन चारों ने सलमान खान के पनवेल वाले फॉर्म हाउस और उसके आसपास की जगहों की रेकी की थी. इन्होंने पहले पनवेल फार्म हाउस में हमले की साजिश रची थी.

मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों शूटर्स को Ak 47 सहित कई अन्य हथियार से फायरिंग करने के आदेश दिए गए थे. पुलिस को आरोपियों के मोबाइल से कई वीडियोज भी मिले हैं. इसके अलावा सलमान खान पर पनवेल में अटैक करने की साजिश के लिए पाकिस्तानी हथियार सप्लायर से हथियार मंगवाने की प्लानिंग की गई थी. लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

नवी मुंबई पुलिस इस केस में आगे जांच कर रही है. 14 अप्रैल को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर सुबह 5 बजे के करीब दो बाइक सवार आरोपियों ने फायरिंग की थी. इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई हैरान रह गया था. सलमान की सेफ्टी के लिए सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस भी सख्ती के साथ इस केस में जुटी हुई है. अब तक फायरिंग के मामले में कई लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं.

पनवेल में गाड़ी पर हमले का प्लान

मुंबई से सटे नवी मुंबई की पनवेल पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। दावा है कि ये लोग लॉरेंस बिश्नोई गैंग से थे और उन्होंने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी पर हमले का प्लान बनाया था। इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार मंगाने की योजना थी। नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कनाडा स्थित अपने चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर  से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची है।

पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 115, 120(B) और 506(2) के तहत FIR दर्ज की है। इस FIR में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार, अजय कश्यप उर्फ़ धनंजय तपेसिंह, रोकी शूटर, सतीश कुमार, सूखा शूटर, संदीप बिश्नोई उर्फ गौरव भाटिया, रोहित गोधरा, वसीम चीना, डोगर, सिंतु कुमार, विशाल कुमार, संदीप सिंह, रियाज़ उर्फ़ चंदू, कमलेश शाह, समेत अन्य को आरोपी बनाया है।