नई दिल्ली / आरोपी का संबंध बीजेपी से है इसलिए यूपी पुलिस सुस्त है?: चिन्मयानंद पर प्रियंका

रेप के आरोपी बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है, "यूपी की बीजेपी सरकार ने...साफ कर दिया है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं।" उन्होंने लिखा, "आखिर यूपी पुलिस सुस्त क्यों है? क्योंकि आरोपी का संबंध बीजेपी से है?" चिन्मयानंद पर ये आरोप लॉ की एक छात्रा ने लगाए हैं।

Live Hindustan : Sep 13, 2019, 02:59 PM
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा के मीडिया के सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस ने यूपी की भाजपा सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं है। चिन्मयानंद मामले में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। प्रियंका गांधी ने सवाल किया है कि यूपी पुलिस क्या इसलिए इस मामले में सुस्त है क्योंकि आरोपी का संबंध भाजपा से है?

प्रियंका गांधी ने चिन्मयानंद पर एक खबर को शेयर कर करते हुए ट्वीट किया और लिखा- उप्र की भाजपा सरकार ने अपनी हरकतों से साफ कर दिया है कि उसका महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं। आखिर क्यों शिकायतकर्ता लड़की को दोबारा प्रेस के सामने सुरक्षा की गुहार लगानी पड़ रही है? आखिर यूपी पुलिस सुस्त क्यों है? क्योंकि आरोपी का सम्बंध भाजपा से है?

इससे पहले भाजपा के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयांनद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा के मीडिया के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की सरकारों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि 'अपराधियों से प्रेम और संलिप्तता भाजपा के डीएनए शमिल हो चुका है। पार्टी प्रवक्ता रागिनी नायक ने यह सवाल भी किया कि लड़की के बार-बार गुहार लगाने के बावजूद चिन्मयांनद से पूछताछ और उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई?

गौरतलब है कि शाहजहांपुर की छात्रा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन कर आरोप लगाया कि भाजपा नेता चिन्मयानंद ने उसके साथ बलात्कार किया और एक वर्ष तक प्रताड़ित किया। छात्रा ने दिल्ली में शिकायत दर्ज करवाई है। उसने आरोप लगाया कि शाहजहांपुर में पुलिस उसकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही। पिछले महीने एक वायरल वीडियो में चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाने वाली एलएलएम की छात्रा कल पहली बार मीडिया के सामने आई।