Bajrang Punia News / NADA का बजरंग पूनिया पर बड़ा एक्शन, डोप टेस्ट न देने के कारण किया सस्पेंड

Zoom News : May 05, 2024, 04:10 PM
Bajrang Punia News: टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल विजेता बजरंग पूनिया पर नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी (NADA) ने बड़ा एक्शन लिया है। नेशनल एंट्री डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया है। पूनिया ने मार्च में सोनीपत में आयोजित नेशनल ट्रायल्स के दौरान डोप सैम्पल नहीं दिया था, जिसके चलते NADA ने ये एक्शन लिया है। वहीं, बजरंग पूनिया ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपना पक्ष रखा है। 

बजरंग पूनिया पर NADA का बड़ा एक्शन

बता दें कि 10 मार्च को सोनीपत में इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए चयन ट्रायल हुए थे। बजरंग पूनिया इस ट्रायल में हार गए थे। पूनिया को पुरुषों के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा सेमीफाइनल में रोहित कुमार से 1-9 से हार मिली थी। इससे पहले वह रविंदर के खिलाफ मुश्किल से जीत दर्ज करने में कामयाब हुए थे। सेमीफाइनल में हारने के बाद पूनिया गुस्से में तुरंत भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र से चले गए। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के अधिकारियों ने पूनिया के डोप नमूने लेने की कोशिश की लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था, जिसके चलते ये कारवाई हुई है। 

बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

बजरंग पूनिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए खबर आ रही है उसके लिए मैं स्पष्ट करना चाहता हूं, मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैम्पल देने से इनकार नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि वह पहले मेरा सैम्पल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिए और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय अनुसार देंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER