Mayank Yadav / सीजन का सबसे तेज गेंदबाज IPL से हुआ बाहर, टीम के हेड कोच ने किया कन्फर्म

Zoom News : May 05, 2024, 02:00 PM
Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए सभी टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इसी बीच एक टीम को बड़ा झटका लगा है। इस टीम का एक युवा खिलाड़ी चोट के चलते इस सीजन में खेलता हुआ नजर नहीं आएगा। ये खिलाड़ी इस सीजन का अभी तक का सबसे तेज गेंदबाज है। लेकिन एक महीने में ही दो बार चोटिल होने के चलते इस खिलाड़ी को एक्शन से दूर होना पड़ा है। 

IPL 2024 से बाहर हुआ ये गेंदबाज 

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। मयंक यादव पेट के निचले हिस्से की मांसपेशी में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में अब आगे नहीं खेल सकेंगे। लखनऊ सुपर जाइंट्स के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने यह जानकारी दी है। मयंक की फिटनेस के बारे में लैंगर ने कहा कि हम दुआ करेंगे कि वह खेल सके। उम्मीद है कि प्लेआफ में लेकिन मैं वास्तववादी हूं और मुझे लगता नहीं है कि वह टूर्नामेंट खेल सकेंगे। 

अपनी रफ्तार से खींचा सभी का ध्यान

आईपीएल 2024 में 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक ने चार मैचों में सात विकेट चटकाए हैं। लेकिन दो मैचों में वह अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर सके। लैंगर ने कहा कि मयंक का स्कैन कराया गया है। उसे उसी जगह पर चोट लगी जहां पहले लगी थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है । उसने बुमराह से भी बात की थी जिसने उसे समझाया कि चोटें तेज गेंदबाज के करियर का हिस्सा होती हैं ।

आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी

मयंक यादव ने इस सीजन की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। जो इस सीजन की सबसे तेज गेंद है। बता दें लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव को आईपीएल 2022 के ऑक्शन के दौरान अपनी टीम में शामिल किया था। मयंक यादव ऑक्शन में 20 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ उतरे थे और लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें बेस प्राइस पर ही खरीद लिया था। इसके बाद वह आईपीएल 2023 से चोट के चलते बाहर हो गए थे। इस बार उन्हें डेब्यू का मौका मिला, लेकिन वह एक बार फिर चोटिल हो गए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER