IPL 2024 / ये टीम IPL से बाहर होने की कगार पर, खत्म हो जाएंगी एक हार के साथ प्लेऑफ की सारी संभावनाएं

Zoom News : May 03, 2024, 04:30 PM
IPL 2024: आईपीएल 2024 का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस की टीमों के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस सीजन का ये दूसरा मैच होगा। इससे पहले खेले गए मैच में आरसीबी की टीम ने बाजी मारी थी। ये मैच एक टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ये मैच उसे हर हाल में जीतना होगा, वरना इस टीम के लिए प्लेऑफ की सारी संभावनाएं खत्म हो जाएंगी। 

IPL 2024 से बाहर होने की कगार पर ये टीम

समीकरणों के आधार पर अभी भी प्लेआफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अपनी थोड़ी बहुत उम्मीदें भी कायम रखने के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दस मैचों में छह अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे है जबकि टाइटंस दस मैचों में आठ अंक लेकर आठवें स्थान पर है। ऐसे में ये मैच गुजरात टाइटंस के लिए भी करो या मरो से कम नहीं रहेगा। उसे भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। 

चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा असली इम्तिहान

अपने मैदान पर खेल रही आरसीबी के लिए विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं जो इस सीजन में 500 रन पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने है। आरसीबी को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजों ने हालांकि मेजबान को निराश किया है। मोहम्मद सिराज, यश दयाल, कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह कोई भी प्रभावित नहीं कर सका है। चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर उन्हें गुजरात के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा हालांकि अभी तक वे एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सके हैं। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान। 

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुतार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER