देश / पीएम मोदी के नेतृत्व में होगी आज कोरोना पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक

देश में कोविड -19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सरकार निकट भविष्य में कोरोना वैक्सीन के वितरण की योजना पर भी चर्चा कर सकती है। महामारी के कारण, एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जिसमें कई दलों के नेता शामिल होंगे। यह सर्वदलीय बैठक उस समय हो रही है जब बड़ी संख्या में किसान पिछले 7 दिनों से दिल्ली की सीमा पर 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

Vikrant Shekhawat : Dec 04, 2020, 07:10 AM
Delhi: देश में कोविड -19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सरकार निकट भविष्य में कोरोना वैक्सीन के वितरण की योजना पर भी चर्चा कर सकती है। महामारी के कारण, एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जिसमें कई दलों के नेता शामिल होंगे। कोरोना मामलों में तेजी से वृद्धि को देखते हुए हाल ही में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक आभासी बैठक की थी।

यह सर्वदलीय बैठक उस समय हो रही है जब बड़ी संख्या में किसान पिछले 7 दिनों से दिल्ली की सीमा पर 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, बैठक में कोरोना वैक्सीन की योजना पर चर्चा की जानी है।

इस बीच, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 3,734 नए मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटों में 82 लोगों की मौत हुई। कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा 9,424 तक पहुंच गया है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या गुरुवार को 30,302 से घटकर 29,120 हो गई है।

सर्वदलीय बैठक में भाग लेने वाले नेता

बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू

वाईएसआरसीपी से विजयसाई रेड्डी और मिथुन रेड्डी

AIMIM से इम्तियाज जलील

शिवसेना से विनायक राउत

जेडीयू से आरसीपी सिंह

कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आज़ाद

टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ'ब्रायन

AIADMK से नवनीत कृष्णन

TRK बालू और तिरुचि शिव को DMK

जेडीएस से एचडी देवेगौड़ा

शरद पवार एनसीपी से

समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव

बसपा से सतीश मिश्रा

राष्ट्रीय सार्वजनिक जल से प्रेम चंद्र गुप्ता

तेदेपा से जय गल्ला

संजय सिंह AAP से

टीआरएस से नाम नागेश्वर राव

लोक जनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान

अकाली दल से सुखबीर बादल।