Lok Sabha Election / अनुपमा फेम रुपाली गांगुली हुई BJP में शामिल, बोलीं- विकास के महायज्ञ में शामिल हुई

Zoom News : May 01, 2024, 03:15 PM
Lok Sabha Election: छोटे पर्दे का मशहूर सीरियल ‘अनुपमा’ घर-घर में देखा जाता है. इस सीरियल में अनुपमा का किरदार निभाने वाली रुपाली गांगुली घर-घर में मशहूर हो चुकी हैं. लेकिन इसी बीच अनुपमा फैन्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, रुपाली गांगुली बीजेपी में शामिल हो गई हैं. रुपाली गांगुली ने दिल्ली हेडक्वार्टर में बीजेपी की सदस्यता ली. बीजेपी में शामिल होने के बाद एक्ट्रेस ने कहा कि, जब मैंने विकास के इस महायज्ञ को देखा, तो मुझे लगा कि मझे बी इसमें हिस्सा लेना चाहिए. मुझे आप सभी के आशीर्वाद और साथ की जरूरत है. जो भी मैं करूं वो सब सही हो और अच्छा भी हो. रुपाली से पहले रामानंद सागर की रामायण के राम यानी अरुण गोविल ने भी बीजेपी में शिरकत की है. वहीं, अंदाजा लगाया जा रहा है कि रुपाली भी बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

हालांकि रुपाली के इस फैसले से जहां काफी लोग खुश हैं, वहीं कुछ लोगों को ये चिंता सताने लगी है कि अब सीरियल अनुपमा का क्या होगा. यूजर्स के सवाल हैं कि क्या वो अनुपमा छोड़ देंगी या फिर शो के साथ-साथ अपने पॉलिटिकल करियर को भी मैनेज करेंगी. बता दें, यूं तो रुपाली लंबे अरसे से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. उन्होंने अक्षय कुमार से लेकर गोविंदा तक के साथ काम किया है. रुपाली के पिता बड़े डायरेक्टर भी रह चुके हैं.

लेकिन रुपाली को असली पहचान सीरियल पहचान अनुपमा से ही मिली. एक्ट्रेस के काम को दर्शक काफी पसंद भी करते हैं. इतना ही नहीं बीते दिन एक्ट्रेस रुपाली का जन्मदिन भी था. वहीं, उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी है. इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके 2.9 मिलियन यानी 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

जब 'अनुपमा' ने की थी पीएम से मुलाकात

इस साल की शुरुआत में, रुपाली गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के अपने 'फैन गर्ल' पल को साझा किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि ''मैं उस दिन को अपने मन में याद करना और उसके बारे में उत्साह महसूस करना बंद नहीं करूंगी! यह वह दिन था जब मेरा सपना सच हुआ... वह हमारे माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी @नरेंद्र मोदी से मिलने का। यह वास्तव में एक प्रशंसक लड़की का क्षण था! 14 वर्षों तक मैंने संभवतः इतने बड़े मंच पर उनके साथ मंच साझा करने का जो समय और अधिक समय प्राप्त किया है, उसे प्रदर्शित किया है, जिसे उन्होंने उल्लेखनीय डिजिटल सामग्री रचनाकारों के लिए बनाया है, जो न केवल भविष्य में सबसे अधिक प्रतिष्ठित होगा, बल्कि एक पुरस्कार भी होगा जो इसका समर्थन करता है। उन्होंने वीडियो के साथ लिखा, मोदीजी का डिजिटल रूप से वैश्विक भारत का दृष्टिकोण।

रुपाली गांगुली के बारे में 

बता दें कि रुपाली गांगुली ने सबसे पहले 'सुकन्या' में काम किया। इस शो में काम करने के बाद एक्ट्रेस 'संजीवनी' में नजर आई। इस शो में काम करने के लिए 'उन्हें इंडियन टेली अवॉर्ड में बेस्ट निगेटिव रोल का नॉमिनेशन भी मिला। इसके बाद रुपाली गांगुली 'भाभी', 'कहानी घर घर की', 'बिग बॉस 1' और 'अदालत' जैसे कई शोज में नजर आई। हालांकि इसके बाद भी रुपाली गांगुली को बहुत ही जबरदस्त शो की जरूरत थी, जो की उन्हें अनुपमा के जरिए मिली। 'अनुपमा में काम कर वो घर-घर में मशहूर हुई।इस शो से एक्ट्रेस को वो पहचान मिली जिसका उन्हें इंतजार था। इस शो के बाद ही रुपाली गांगुली का नाम टीवी इंडस्ट्री की टॉप अदाकाराओं में शामिल हो गया। ये शो साल 2020 से ही लगातार टीआरपी में नंबर वन बना हुआ है। इस शो के लिए रुपाली गांगुली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER