IND vs PAK / भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा- कैंडी में 7 दिन तक बारिश का अलर्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच पर बारिश का खतरा है। मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार 31 अगस्त से 6 सितंबर तक कैंडी में बारिश हो सकती है। कैंडी में ही 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया आज ही श्रीलंका के कोलंबो शहर पहुंची है। एशिया कप आज यानी बुधवार से मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच से शुरू हुआ। दोनों के बीच ग्रुप-ए का मैच मुल्तान में खेला गया।

Vikrant Shekhawat : Aug 30, 2023, 11:46 PM
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच पर बारिश का खतरा है। मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार 31 अगस्त से 6 सितंबर तक कैंडी में बारिश हो सकती है। कैंडी में ही 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया आज ही श्रीलंका के कोलंबो शहर पहुंची है। एशिया कप आज यानी बुधवार से मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच से शुरू हुआ। दोनों के बीच ग्रुप-ए का मैच मुल्तान में खेला गया। भारत भी इसी ग्रुप में है, टीम अपना पहला मैच ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

ग्रुप स्टेज में भारत के दोनों मैचों पर बारिश का साया

भारत के ग्रुप स्टेज के दोनों मैचों में बारिश की संभावना है। 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा, इस दिन कैंडी शहर में 90% बारिश हो सकती है। 4 सितंबर को टीम इंडिया नेपाल के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलेगी। इस दिन भी 90% बारिश हो सकती है।

श्रीलंका के कैंडी शहर में 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ग्रुप-बी का मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में 50% बारिश की संभावना है। एक सितंबर को कोई मैच नहीं होगा। 3 सितंबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि ये मैच लाहौर में होगा, जहां बारिश की कोई संभावना नहीं है।

आज ही श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया

भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए आज ही श्रीलंका के कोलंबो शहर पहुंची। टीम कोलंबो से कैंडी जाएगी। कैंडी में टीम के दोनों ग्रुप स्टेज मैच होंगे। भारतीय टीम एशिया कप स्क्वॉड में शामिल विकेटकीपर बैटर केएल राहुल के बिना पहुंची है। राहुल फिलहाल चोट से पूरी तरह उबरे नहीं हैं। वह ग्रुप स्टेज खत्म होने के बाद श्रीलंका जाएंगे।

राहुल समेत भारतीय स्क्वॉड के सभी खिलाड़ियों ने श्रीलंका आने से पहले 24 से 28 अगस्त तक बेंगलुरु में प्रैक्टिस की। यहां टीम ने अलग-अलग गेम प्लान को ध्यान में रखते हुए तैयारी की।

टीम ने बेंगलुरु के अलूर में 5 दिन तक जमकर प्रैक्टिस की। इस दौरान पाकिस्तानी टीम को ध्यान में रखकर तैयारी की गई। भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने पहले दिन छोड़कर बाकी चारों दिन लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी और पाकिस्तानी पेसर्स को ध्यान में रखा।

6 टीमों का टूर्नामेंट 19 दिन तक चलेगा। कुल 13 मैच खेले जाएंगे। 17 सितंबर को कोलंबो में टूर्नामेंट का फाइनल होगा। इस स्टोरी में 13 सवालों के जरिए आपको एशिया कप से जुड़ी वो तमाम जानकारी मिलेगी जिससे आप इस टूर्नामेंट को बेहतर तरीके से एंजॉय कर पाएंगे।