Anju-Nasrullah Love Story / अंजू से बनी फातिमा, तय हुआ 10 तोला सोना हक-ए-मेहर… पढ़ें- हलफनामे का एक-एक शब्द

राजस्थान के अलवर से भागकर पाकिस्तान पहुंची अंजू को लेकर पड़ोसी मुल्क से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान मीडिया की ओर से दावा किया गया है कि भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू ने खैबर पख्तूनख्वा के अपर दीर जिले के रहने वाले नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है. यही नहीं अंजू ने निकाह से पहले धर्म परिवर्तन कराया और अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद अंजू और नसरुल्लाह ने इसे

Vikrant Shekhawat : Jul 25, 2023, 07:23 PM
Anju-Nasrullah Love Story: राजस्थान के अलवर से भागकर पाकिस्तान पहुंची अंजू को लेकर पड़ोसी मुल्क से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान मीडिया की ओर से दावा किया गया है कि भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू ने खैबर पख्तूनख्वा के अपर दीर जिले के रहने वाले नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है. यही नहीं अंजू ने निकाह से पहले धर्म परिवर्तन कराया और अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया. हालांकि इस खबर के सामने आने के बाद अंजू और नसरुल्लाह ने इसे पूरी तरह से फर्जी करार दिया है. अंजू के निकाह को लेकर जारी बहस के बीच एक हलफनामा सामने आया है. इसमें लिखे एक-एक शब्द इस बात की तस्दीक करते हैं कि पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट पूरी तरह से सच है.


पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आई खबर के मुताबिक अंजू ने नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है. दोनों की शादी जिला अदालत में हुई और इस दौरान अंजू ने इस्लाम अपना लिया. मालकुंड डिवीजन के डीआईजी नासिर महमूद दस्ती ने इस बात की पुष्टी की है कि अंजू और नसरुल्लाह ने निकाह कर लिया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दोनों ने जिला और सत्र न्यायाधीश डीआईजी मालकुंद की अदालत में शादी की.

हलफनामे में क्या-क्या लिखा है

नाम- फातिमा, पिता-जी प्रसाद, पता- अलवर, राजस्थान, भारत… हलफन बयान करती हूं मेरा साबिक (पूर्व) नाम अंजू था, मैं, ईसाई धर्म से ताल्लुक़ रखती थी. मैंने ख़ुशी से खुद, बिना किसी दबाव के अपनी मर्ज़ी से इस्लाम कुबूल किया है, जिसमें किसी की कोई ज़बरदस्ती शामिल नहीं है. मैं, नसरुल्लाह, पुत्र- गुल मौला खान, पता- दीर, खैबर पख्तूनवा को पसंद करती हूं, और उसके लिए अपने मुल्क भारत से यहां पाकिस्तान आई हूं. मैंने खुद अपनी मर्ज़ी से 10 तोला सोना मेहर पर शरीयत-ए-मुहम्मदी के मुताबिक, गवाहों के सामने नसरुल्लाह से निकाह किया है, और नसरुल्लाह अब मेरा शरीयतन और क़ानूनी शौहर है. मैंने अपनी मंशा और मर्ज़ी के मुताबिक नसरुल्लाह से निकाह किया है. यही मेरा बयान है जो कि दुरुस्त और सही है, और इसमें कोई और बात छुपी हुई नहीं रखी है.

निकाह से पहले कराया था प्री वेडिंग शूट

भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें, अंजू और नसरुल्लाह एक-दूसरे के हाथ में हाथ डाले काफी रोमांटिक दिख रहे हैं. इन वीडियो को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि ये निकाह से पहले का प्री वेडिंग शूट है. वीडियो को ड्रोन से शूट किया गया है. वीडियो में अंजू कभी रील बनाते दिखाई दे रही है तो कभी नसरुल्लाह का हाथ पकड़े वादियों की ओर निहार रही है. वीडियो किसी फिल्मी सीन से कम नहीं लगता है.