Anju-Nasrullah Love Story / PAK ने बढ़ाया अंजू का वीजा, ब्रेनवॉश कर रहा नसरुल्लाह- भारत नहीं लौटेगी अंजू?

हिंदुस्तान से पाकिस्तान जाकर निकाह करने वाली अंजू को आज कौन नहीं जानता है. वह भारत वापस आने की बिल्कुल भी नहीं सोच रही है. अब उसने तकरीबन पाकिस्तान में रहने का मन बना लिया है. इस बीच उसका वीजा दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. वह पिछले महीने यानी जुलाई में अपने दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी. शादी से पहले उसने इस्लाम धर्म अपनाया और अब उसका नाम फातिमा है. इस्लाम धर्म अपनाने के बाद उसने अपने प्रेमी नसरुल्लाह

Vikrant Shekhawat : Aug 04, 2023, 07:48 PM
Anju-Nasrullah Love Story: हिंदुस्तान से पाकिस्तान जाकर निकाह करने वाली अंजू को आज कौन नहीं जानता है. वह भारत वापस आने की बिल्कुल भी नहीं सोच रही है. अब उसने तकरीबन पाकिस्तान में रहने का मन बना लिया है. इस बीच उसका वीजा दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. वह पिछले महीने यानी जुलाई में अपने दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी. शादी से पहले उसने इस्लाम धर्म अपनाया और अब उसका नाम फातिमा है. इस्लाम धर्म अपनाने के बाद उसने अपने प्रेमी नसरुल्लाह के साथ निकाह कर लिया. वह खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले का रहने वाला है.

अंजू और नसरुल्लाह की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी. दोनों पहले चैटिंग करते थे. देखते-देखते ये चैटिंग कब प्यार में बदल गई, इसकी किसी को भनक तक नहीं लगी. वह जब घर से निकली तो उसने अपने पति को बताया कि वो जयपुर जा रही है, लेकिन जयपुर न जाकर सीधे पाकिस्तान पहुंच गई. निकाह करने के बाद पाकिस्तान में उसे खूब लोकप्रियता मिल रही है. अंजू को पाकिस्तानी व्यापारियों से गिफ्ट में प्लॉट से लेकर पैसे तक मिले हैं.

नसरुल्लाह चाहता है अंजू के बच्चों को भारत भेजे पाकिस्तान

वीजा बढ़ने के बाद अंजू के पति नसरुल्लाह का कहना है कि फातिमा का वीजा शुरू में दो महीने के लिए बढ़ाया गया है और उम्मीद है कि बाद में उसे एक साल का वीजा दिया जाएगा. तब फातिमा यहां स्थायी रूप से रहने की योजना बनाएगी. नसरुल्ला ने यह भी कहा कि वह चाहता है कि भारत सरकार अंजू के 15 साल से कम उम्र के दोनों बच्चों को पाकिस्तान भेजने और अपनी मां के साथ रहने की इजाजत दे.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, अंजू को पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में नसरुल्लाह के साथ देखा गया था, जबकि वीजा शर्तों के तहत उसकी ऊपरी दीर की यात्रा सीमित थी. पाकिस्तान और भारत एक दूसरे देश से अपने वीजा पर नामित शहरों में विजिटर्स की आवाजाही को प्रतिबंधित करते हैं. आंतरिक मंत्रालय के दस्तावेजों के मुताबिक, अंजू को केवल ऊपरी दीर के लिए एक महीने का वीजा जारी किया गया था.

पत्रकारों से कुछ दिन बाद बात करेगी अंजू

नसरुल्लाह ने अंजू के भारत लौटने और अपने बच्चों से मिलने की संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया है. उसका कहना है कि लोगों को खुद ही सोचना चाहिए कि अगर फातिमा भारत वापस गई तो उसके साथ क्या किया जाएगा. उसका कहना है कि फातिमा स्थानीय रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनुसार अपना जीवन जिएगी, जिसको लेकर वह उसे सिखाता रहता है. हालांकि, नसरुल्लाह ने ये भी कहा कि फातिमा फिलहाल स्थानीय मीडिया से बात नहीं कर रही हैं क्योंकि इससे दिक्कत हो सकती है, लेकिन वह बाद में स्थानीय पत्रकारों से बात करेंगी.