IPL 2025 / IPL में राहुल द्रविड़ की एंट्री, होंगे राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम को अलविदा कहकर आईपीएल में कदम रखा है। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें हेड कोच नियुक्त किया है। कुमार संगाकारा, जिन्होंने पहले यह भूमिका निभाई थी, अब कैरेबियन और SA 20 लीग में फ्रेंचाइजी का काम देखेंगे। द्रविड़ ने कोच बनते ही रिटेंशन पर चर्चा शुरू की है। विक्रम राठौड़ को असिस्टेंट कोच बनाने की योजना है।

Vikrant Shekhawat : Sep 04, 2024, 03:40 PM
IPL 2025: राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम का साथ छोड़कर आईपीएल में कदम रखा है। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। द्रविड़ का कार्यकाल भारतीय टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद समाप्त हुआ था। पूर्व हेड कोच कुमार संगाकारा अब कैरेबियन और SA 20 लीग में फ्रेंचाइजी के काम देखेंगे। द्रविड़ ने जुड़ते ही टीम के खिलाड़ियों के रिटेंशन पर चर्चा की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, विक्रम राठौड़ को असिस्टेंट कोच बनाया जा सकता है।

कोच बनते ही किया ये काम

राहुल द्रविड़ ने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी के साथ ये डील साइन की है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ते ही अपना काम शुरू कर दिया है. मेगा ऑक्शन से पहले टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर बातचीत की.

विक्रम राठौड़ बन सकते हैं असिस्टेंट कोच

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ को असिस्टेंट कोच के तौर पर साइन कर सकती है. बता दें भारतीय टीम के सेलेक्टर भी रह चुके हैं. नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वो राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा था. फिर 2019 में उन्हें बीसीसीआई ने बैटिंग कोच बना दिया था. इस जिम्मेदारी को उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक निभाया.