IND vs ENG / गयाना में फिर खिली धूप, कवर्स हटाए गए, आठ ओवर के बाद भारत 65/2

गयाना में फिर खिली धूप, कवर्स हटाए गए, आठ ओवर के बाद भारत 65/2

27 Jun 2024 10:17 PM
गयाना में फिर खिली धूप, कवर्स हटाए गए, आठ ओवर के बाद भारत 65/2

बारिश एक बार फिर रुक चुकी है। अंपायर्स मैदान के निरीक्षण के लिए पहुंचे हैं। मैदानकर्मी भी एक्शन में दिखाई पड़ रहे हैं और कवर्स हटा रहे हैं। हालांकि, आउटफील्ड गीली दिखाई पड़ रही है। वहीं, कवर्स पर भी काफी पानी जमा है। ऐसे में फैंस को काफी इंतजार करना पड़ सकता है। बारिश के कारण खेल रुकने तक भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 65 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोहित और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं। 



27 Jun 2024 10:04 PM
बारिश के कारण रुका मैच, आठ ओवर के बाद भारत 65/2

बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया है। खेल रुकने तक टीम इंडिया ने दो विकेट गंवाकर 65 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 26 गेंद में 37 रन और सूर्यकुमार यादव सात गेंद में 13 रन बनाकर क्रीज पर हैं। विराट कोहली नौ रन बनाकर और ऋषभ पंत चार रन बनाकर आउट हुए थे। कोहली को टॉप्ली ने क्लीन बोल्ड किया था, जबकि पंत को सैम करन ने बेयरस्टो के हाथों कैच कराया था।



27 Jun 2024 08:59 PM
भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान बटलर ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, जब कमेंटेटर रवि शास्त्री ने जब भारतीय कप्तान रोहित से पूछा कि वह टॉस जीतकर क्या फैसला करते? इस पर रोहित ने कहा कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला ही करते। भारतीय कप्तान रोहित ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है।


27 Jun 2024 08:56 PM
दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड: फिल सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली।


27 Jun 2024 08:55 PM
भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। कप्तान बटलर ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, जब कमेंटेटर रवि शास्त्री ने जब भारतीय कप्तान रोहित से पूछा कि वह टॉस जीतकर क्या फैसला करते? इस पर रोहित ने कहा कि वह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला ही करते। 



27 Jun 2024 08:33 PM
मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी, रात पौने नौ बजे निरीक्षण करेंगे अंपायर्स

निरीक्षण के समय को 15 मिनट के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले जानकारी आई थी कि रात साढ़े आठ बजे अंपायर्स मैदान का निरीक्षण करेंगे। अब यह जानकारी सामने आई है कि अंपायर्स रात पौने नौ बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद टॉस पर फैसला लिया जाएगा।


27 Jun 2024 07:35 PM
गयाना में बारिश थमी, मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी

IND vs ENG: टीम इंडिया आज गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला करेगी। फिलहाल, गयाना में बारिश रुक चुकी है, लेकिन पिच को अब भी कवर करके रखा है। ऐसे में टॉस में देरी हो हुई है। वहां टॉस से ठीक आधे घंटे पहले बारिश होने लगी और पिच को कवर करना पड़ा है। मैच के वक्त भी गयाना में बारिश की 75% तक आशंका है और कोई रिजर्व-डे भी नहीं है। मैच नहीं होने पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि वह सुपर-8 राउंड में ग्रुप टॉपर रही थी। इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर थी, इसलिए उन्हें नुकसान हो सकता है।

टॉस में देरी

मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी है। फिलहाल गयाना में बारिश नहीं हो रही है। हालांकि, ओवरकास्ट कंडीशंस हैं। भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने-अपने ड्रेसिंग रूम में हैं। अंपायर्स ने भारतीय कप्तान से बातचीत भी की। फिलहाल मैदान पर पानी जमा है और टॉस में देरी है। 

अंपायर्स ने रोहित से की बातचीत

इस मैच के दो फील्ड अंपायर्स क्रिस गाफनी और रोड टकर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत की। फिलहाल बारिश नहीं हो रही है, लेकिन मैदान को अब भी कवर्स से ढका गया है। ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है। आउटफील्ड पर अब भी पानी है।

मैच टाई हुआ तो क्या होगा?

सेमीफाइनल मुकाबला अगर टाई हुआ तो ग्रुप स्टेज के नियमों की तरह नॉकआउट में भी सुपर ओवर का इस्तेमाल होगा। अगर सुपर ओवर भी टाई रहा तो अगला सुपर ओवर होगा। सुपर ओवर का इस्तेमाल तब तक होगा, जब तक कोई टीम ज्यादा रन नहीं बना लेती।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER