CSK vs PBKS / पंजाब किंग्स की चेन्नई सुपर किंग्स के सामने हुई जीत- 7 विकेट से जीता मुकाबला

Zoom News : May 01, 2024, 11:32 PM
CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने IPL-2024 के 49वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया। यह पंजाब की चेन्नई पर लगातार 5वीं जीत है। टीम ने मौजूदा सीजन में लगातार दूसरा मैच जीता है। इस जीत से पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदें कायम हैं। टीम के पास 4 जीत के साथ 8 अंक हो गए हैं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी हैं। चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 17.5 ओवर में 3 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। कप्तान सैम करन 26 और शशांक सिंह 25 रन पर नाबाद लौटे।

PBKS के ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 46 और राइली रूसों ने 43 रन की अहम पारियां खेलीं। शार्दूल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन और शिवम दुबे को एक-एक विकेट मिला।

CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 48 बॉल पर 62 रन बनाए। उन्होंने सीजन में चौथा अर्धशतक जमाया। यह गायकवाड का लगातार तीसरा 50+ स्कोर है। गायकवाड के अलावा, अजिंक्य रहाणे ने 29 और समीर रिजवी ने 21 रन का योगदान दिया। हरप्रीत बरार ने 2 विकेट लिए। कगिसो रबाडा और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

पंजाब को मिला 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब किंग्स को 163 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई के लिए ऋतुराज ने 48 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए जिसके दम पर चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 162 रन बनाए। पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिए। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को ऋतुराज और अजिंक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को हरप्रीत बराड़ ने रहाणे को आउट कर तोड़ा जो 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद बराड़ ने उसी ओवर में शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया जो खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। जडेजा को चाहर ने आउट कर चेन्नई की पारी लड़खड़ा दी। चेन्नई अच्छी शुरुआत को आगे नहीं बढ़ा सकी और उसने महज छह रन के अंदर तीन विकेट गंवाए।

गिरते विकेटों के बीच कप्तान ऋतुराज ने एक बार फिर धैर्यपूर्ण पारी खेली और अर्धशतक जड़ा। ऋतुराज की पारी के दम पर ही टीम 150 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही। उनका साथ समीर रिजवी और मोइन अली ने दिया, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों के आगे चेन्नई का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ शॉट लगाए, लेकिन अंतिम गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में ऑलआउट हो गए। यह इस सीजन पहली बार है जब धोनी आउट हुए हैं। धोनी ने 11 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER