Team India New Coach / किस खिलाड़ी के साथ गंभीर ने काम करने से मना कर दिया, बड़ा खुलासा

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किसी भी वक्त हो सकता है लेकिन इस सेलेक्शन से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि रोहित शर्मा की कुर्सी पर अब कौन बैठेगा. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में अब टीम इंडिया को नया टी20 कप्तान मिलने वाला है. अब ये कप्तान बनेगा कौन ये एक बड़ी पहेली बन चुका है. पहले इस रेस में हार्दिक पंड्या अकेले थे लेकिन अब ऐसा बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव टी20 कैप्टन बनने

Vikrant Shekhawat : Jul 18, 2024, 03:15 PM
Team India New Coach: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किसी भी वक्त हो सकता है लेकिन इस सेलेक्शन से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि रोहित शर्मा की कुर्सी पर अब कौन बैठेगा. रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं ऐसे में अब टीम इंडिया को नया टी20 कप्तान मिलने वाला है. अब ये कप्तान बनेगा कौन ये एक बड़ी पहेली बन चुका है. पहले इस रेस में हार्दिक पंड्या अकेले थे लेकिन अब ऐसा बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव टी20 कैप्टन बनने वाले हैं. लेकिन अब इस मुद्दे पर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकुमार यादव टी20 कप्तान बनने की रेस में आगे तो हैं लेकिन उनके नाम की सिफारिश गौतम गंभीर ने नहीं की.

गंभीर ने नहीं लिया सूर्यकुमार यादव का नाम

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर ने बीसीसीआई और चयन समिति से हुई बातचीत में कभी सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाने की बात नहीं की. लेकिन इस खिलाड़ी ने ये जरूर कहा कि वो ऐसे कप्तान के साथ काम करना चाहते हैं जिसके लिए वर्कलोड मैनेजमेंट की बात नहीं सोचनी पड़े. वो ऐसा कप्तान नहीं चाहते जिसकी फिटनेस पर हर सीरीज के बाद सवाल हों. हार्दिक पंड्या को बीते कुछ सालों में काफी इंजरी हुई हैं और यही वजह है कि एक सीरीज या टूर्नामेंट के बाद वो अकसर आराम ही करते नजर आते हैं. जाहिर तौर पर हर हेड कोच यही चाहेगा कि कोई ऐसा खिलाड़ी कप्तान बने जो हर सीरीज में टीम के साथ खड़ा हो.

सूर्यकुमार यादव बने दावेदार

अब अगर हेड कोच गौतम गंभीर ऐसे खिलाड़ी को कप्तान चाहते हैं जो हर सीरीज में टीम के साथ हो तो फिर ऐसे में सूर्यकुमार यादव का नाम कप्तानी की रेस में खुद ब खुद सबसे आगे आ गया. सूर्यकुमार यादव ने 2 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में टीम को 7 में से 5 मैचों में जीत मिली थी. इसके अलावा उन्हें गौतम गंभीर के साथ काम करने का अच्छा अनुभव है. साल 2014 में जब गंभीर की कप्तानी में केकेआर आईपीएल चैंपियन बनी थी तो सूर्या उस टीम के उपकप्तान थे. कुल मिलाकर हार्दिक पंड्या की खराब फिटनेस सूर्यकुमार यादव के लिए वरदान साबित होती नजर आ रही है.