Anant-Radhika Wedding / अंबानी परिवार की शादी में कोड वाले रिस्टबैंड से मेहमानों को मिली एंट्री, जानें कैसे हुआ इस्तेमाल

व्यक्तिगत मोबाइल फोन पर भेजे गए क्यूआर कोड के आधार पर प्रवेश की व्यवस्था, विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश के लिए रंग आधारित कोड वाले पेपर रिस्टबैंड (कलाई पर बांधा जाने वाला), और राष्ट्राध्यक्षों के लिए आरक्षित आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था ने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी के आयोजन को सफल बनाने में मदद की। मुंबई के बीकेसी में अंबानी परिवार के स्वामित्व वाले जियो

Vikrant Shekhawat : Jul 14, 2024, 09:40 PM
Anant-Radhika Wedding: व्यक्तिगत मोबाइल फोन पर भेजे गए क्यूआर कोड के आधार पर प्रवेश की व्यवस्था, विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश के लिए रंग आधारित कोड वाले पेपर रिस्टबैंड (कलाई पर बांधा जाने वाला), और राष्ट्राध्यक्षों के लिए आरक्षित आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था ने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी के आयोजन को सफल बनाने में मदद की। मुंबई के बीकेसी में अंबानी परिवार के स्वामित्व वाले जियो वर्ल्ड सेंटर में शुक्रवार को हुई शादी में वैश्विक हस्तियां, व्यवसायी, क्रिकेटर, फिल्मस्टार और सभी तरह के राजनेता शामिल हुए। 

ईमेल या गूगल फॉर्म से आने की पुष्टि मांगी गई थी

मेहमानों से ईमेल या गूगल फॉर्म के माध्यम से अपनी उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए कहा गया था। आने की पुष्टि करने वालों को क्यूआर कोड कार्यक्रम से छह घंटे पहले साझा किए गए। मोबाइल फोन पर भेजे गए क्यूआर कोड और ईमेल को स्कैन करके कार्यक्रम स्थल में प्रवेश की अनुमति दी गई। यहां सभी मेहमानों की कलाई पर अलग-अलग रंग के कागज के रिस्टबैंड बांधे गए, जिससे उन्हें रंग के आधार पर अलग-अलग क्षेत्रों में प्रवेश मिला। कई फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों के साथ ही कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन ली जे-योंग और उनकी पत्नी ने शादी के दिन गुलाबी रिस्टबैंड पहना और शनिवार को लाल रिस्टबैंड में नजर आए। 

लग-अलग रंग के रिस्टबैंड पहने थे कर्मचारी 

कर्मचारियों, सुरक्षा और सेवा कर्मचारियों ने अलग-अलग रंग के रिस्टबैंड पहने थे। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने बताया कि बहु-स्तरीय सुरक्षा कवर ने विशाल आयोजन स्थल को सुरक्षित किया था। अग्निशमन और अन्य आपातकालीन योजनाओं पर काम किया गया था, जबकि राष्ट्राध्यक्षों के लिए आरक्षित आपातकालीन चिकित्सा इंतजाम किए गए थे। एम्बुलेंस के लिए निकटतम अस्पतालों तक स्पष्ट रूप से मार्ग निर्धारित किए थे। एक सूत्र ने खुलासा किया, ''अंबानी कुछ भी संयोग पर नहीं छोड़ना चाहते थे।'' एक अन्य सूत्र ने बताया कि क्यूआर कोड भेजे जाने और वास्तविक कार्यक्रम के बीच का समय इस बार कम कर दिया गया था, क्योंकि अंबानी परिवार की पिछली शादी में कुछ लोगों ने गैर-आमंत्रित लोगों को प्रवेश पास ''बेच'' दिए थे।