J&K / जब तक नही होता 370 वापस, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं- महबूबा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। महबूबा ने कहा कि बिहार में वोट बैंक के लिए, पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना होगा। जब वे चीजों पर विफल होते हैं, तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं। वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं।

Vikrant Shekhawat : Oct 23, 2020, 04:15 PM
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। महबूबा ने कहा कि बिहार में वोट बैंक के लिए, पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना होगा। जब वे चीजों पर विफल होते हैं, तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं। वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुझे तब तक कोई चुनाव लड़ने का शौक नहीं है, जब तक वह (केंद्र सरकार) हमारे अधिकार (370) वापस नहीं करती।

मेरा संघर्ष तब तक खत्म नहीं होगा जब तक जम्मू-कश्मीर में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती 370 बहाल नहीं करतीं। मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा। महबूबा ने कहा कि भाजपा ने बाबरी मस्जिद के आसपास ऐसा माहौल बनाया जैसे कि वह कभी अस्तित्व में ही न हो।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चीन ने लद्दाख में 1000 वर्ग किलोमीटर से अधिक भूमि पर कब्जा कर लिया है। 370 को हटाने और भारत द्वारा किए गए परिवर्तनों पर चीन ने खुलकर आपत्ति जताई है। वे इस बात से कभी इनकार नहीं कर सकते कि जम्मू और कश्मीर कभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना प्रसिद्ध नहीं था जितना कि अब है।

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 को हटाने से पहले महबूबा मुफ्ती को पुलिस ने हिरासत में लिया था। महबूबा मुफ्ती को 434 दिनों के बाद रिहा किया गया है। इसके बाद, महबूबा मुफ्ती ने 370 की बहाली के लिए एक अभियान शुरू किया। इस अभियान में जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों ने एक साथ भाग लिया।गए हैं.