T20 World Cup 2024 / ICC का बड़ा ऐलान- वर्ल्ड कप को लेकर जारी की मैच रेफरी और अंपायर्स की लिस्ट

Zoom News : May 03, 2024, 06:10 PM
T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा। इसको लेकर अब महीने भर से भी कम समय बचा है और कुछ टीमों का ऐलान भी हो चुका है। वहीं आईसीसी ने भी इस मेगा टूर्नामेंट के लिए मैच अधिकारियों की लिस्ट को जारी कर दिया है, जिसमें 20 अंपायर्स और 6 मैच रेफरी को जगह मिली है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि 20 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं, जिसमें 28 दिनों के अंदर 9 अलग-अलग वेन्यू पर कुल 55 मैच खेले जाएंगे।

कुमार धर्मसेना और क्रिस गेफेनी को मिली जगह

आईसीसी की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर जारी की गई मैच ऑफीशियल्स की लिस्ट में साल 2022 में खेले गए पिछले इवेंट के फाइनल मुकाबले में अंपायर्स की भूमिका निभाने वाले कुमार धर्मसेना, क्रिस गेफेनी और पॉल रिफिल को इस बार भी जगह मिली है। वहीं मैच रेफरी की लिस्ट में सबसे अनुभवी रंजन मदुगले भी शामिल है जिनको सभी फॉर्मेट में इस भूमिका में अब तक देखा गया है। इस लिस्ट में जैफ क्रो का भी नाम शामिल है, जिनको अब तक सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैचों में रेफरी की भूमिका निभाने का अनुभव हासिल है। क्रो ने 175 टी20 मैचों में इस जिम्मेदारी को निभाया है। मैच ऑफीशियल्स की लिस्ट में भारत से 2 अंपायर्स को चुना गया है, जिसमें जयारमन मदनागोपाल और नितिन मेनन का नाम शामिल है। वहीं मैच रेफरी की लिस्ट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी जवागल श्रीनाथ का नाम शामिल है।

यहां पर देखिए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मैच अंपायर्स की पूरी लिस्ट:

क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, क्रिस गेफेनी, माइकल गॉफ, एड्रियन होल्डस्टोक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, अलाउहद्दीन पालेकेर, रिचर्ड इलिंगवर्थ, जयारमन मदनागोपाल, नितिन मेनन, सैम नोगाजस्की, अहसान रजा, राशिद रियाज, पॉल रिफिल, लैंगटोन रुसेरे, शाहिद साईकट, रोडनी टकर, एलेक्स वॉर्फ, जोएल विल्सन, आसिफ याकूब।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मैच रेफरी की लिस्ट:

डेविड बून, जैफ क्रो, रंजन मदुगले, एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, रिची रिचर्ड्सन, जवागल श्रीनाथ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER