Cyclone Dana News / रेल और फ्लाइट सेवाओं पर चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर, कई ट्रेनें कैंसिल

चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में शुरू हो गया है। तेज हवाओं और बारिश के साथ रेल और विमान सेवाओं पर भी प्रभाव पड़ा है। 300 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जिसमें हावड़ा-पुरी एक्सप्रेस और भुवनेश्वर फ्लाइट सेवाएं शामिल हैं।

Vikrant Shekhawat : Oct 24, 2024, 09:46 AM
Cyclone Dana News: चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का प्रभाव ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज़ी से बढ़ रहा है। कई इलाकों में तेज हवाओं और भारी बारिश का सिलसिला जारी है। इसके कारण रेलवे और हवाई सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। 300 से अधिक ट्रेनें रद्द की गई हैं, जिनमें 200 से ज्यादा लोकल ट्रेनें शामिल हैं। प्रमुख लंबी दूरी की ट्रेनें जैसे हावड़ा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस और शालीमार-पुरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी प्रभावित हुई हैं।

रेलवे ने जानकारी दी है कि 25 अक्टूबर तक कई और ट्रेनों को रद्द किया गया है, जिसमें हावड़ा-भुवनेश्वर और कामाख्या-यशवंतपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। पूर्वी रेलवे ने सियालदह मंडल में 24 अक्टूबर की रात से 190 लोकल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है, ताकि चक्रवात के दौरान कोई भी ट्रेन सुरक्षित स्थान पर ही रहे।

इसके साथ ही, भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को 24 अक्टूबर की शाम से 25 अक्टूबर की सुबह तक 16 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है। हर रोज़ लगभग 100 फ्लाइट्स और 15,000 यात्रियों पर इसका असर पड़ रहा है।

यहां देंखें पूरी लिस्ट

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट