Dev Diwali 2023 / देव दीपावली पर दीयों की रोशनी से नहाई काशी- लाखों दीपक जले घाटों पर

काशी में दीपावली के बाद अब देव दीपावली की धूम है। देव दीपावली को संपूर्ण काशी ने बड़े ही धूमधाम से मनाया। देव दीपावली को देखने के लिए दुनियाभर से लोग पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में 70 से ज्यादा देशों के राजदूत और राजनयिक भी वाराणसी पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भगवान शिव की नगरी में महोत्सव के साक्षी बने और नमो घाट पर दीया जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

Vikrant Shekhawat : Nov 27, 2023, 08:43 PM
Dev Diwali 2023: काशी में दीपावली के बाद अब देव दीपावली की धूम है। देव दीपावली को संपूर्ण काशी ने बड़े ही धूमधाम से मनाया। देव दीपावली को देखने के लिए दुनियाभर से लोग पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में 70 से ज्यादा देशों के राजदूत और राजनयिक भी वाराणसी पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भगवान शिव की नगरी में महोत्सव के साक्षी बने और नमो घाट पर दीया जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

दीयों की रोशनी से जगमग हुआ बनारस

सीएम योगी समेत कई हस्तियों ने नमो घाट परजलाये दीये

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और 70 से अधिक देशों के राजदूतों और राजनयिकों ने वाराणसी के नमो घाट पर मिट्टी के दीपक जलाए। 

दशाश्वमेध घाट पर हो रही गंगा आरती

वाराणसी में दशाश्वमेध घाट को रोशन किया गया है और कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 'देव दीपावली' पर यहां गंगा आरती का आयोजन किया जा रहा है।

दशाश्वमेध घाट पर शुरू हुई गंगा आरती

देव दीपावली के शुभ अवसर पर दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती शुरू हो गई है। 

वाराणसी में राजघाट पर मिट्टी के दीये जगमगाए

वाराणसी में राजघाट पर मिट्टी के दीये जगमगा रहे हैं और शहर 'देव दीपावली' मना रहा है।