IND vs PAK / मैच से पहले दिखा कोहली का अलग अंदाज- शादाब से किया मजाक, रऊफ के लगे गले

अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को क्रिकेट फैंस का जो मजमा लगेगा, उसका एक ट्रेलर शनिवार 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में दिखने वाला है क्योंकि मौका है भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच का. वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें एशिया कप में टकराएंगी और इसको लेकर माहौल पूरी तरह से बन चुका है. दोनों तरफ के फैंस और एक्सपर्ट अपने-अपने तरीके से रोमांच बढ़ाने और दावे ठोकने में जुटे हैं लेकिन मैच से ठीक पहले खिलाड़ी एकदम रिलैक्स नजर आ रहे

Vikrant Shekhawat : Sep 01, 2023, 10:45 PM
IND vs PAK: अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को क्रिकेट फैंस का जो मजमा लगेगा, उसका एक ट्रेलर शनिवार 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में दिखने वाला है क्योंकि मौका है भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच का. वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें एशिया कप में टकराएंगी और इसको लेकर माहौल पूरी तरह से बन चुका है. दोनों तरफ के फैंस और एक्सपर्ट अपने-अपने तरीके से रोमांच बढ़ाने और दावे ठोकने में जुटे हैं लेकिन मैच से ठीक पहले खिलाड़ी एकदम रिलैक्स नजर आ रहे हैं. खास तौर पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जिन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ काफी देर तक बात की और इस दौरान हंसी-मजाक करते हुए भी दिखे.

मैच से एक दिन पहले शुक्रवार 1 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमों ने एक ही वक्त पर कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में प्रैक्टिस की. इस प्रैक्टिस के दौरान दोनों तरफ के खिलाड़ियों ने मैच के लिए अपने तैयारियों को जांचा और कमियों को दुरुस्त किया. ये प्रैक्टिस काफी देर तक चली और दोनों तरफ के खिलाड़ियों का फोकस एकदम सटीक था, लेकिन हल्की बारिश के कारण प्रैक्टिस सेशन को बीच में ही रोकना पड़ा था.

कोहली ने रऊफ को गले लगाया

टीम इंडिया के स्टार और पूर्व कप्तान कोहली ने भी नेट्स में काफी देर तक बैटिंग की लेकिन इससे पहले उनकी मुलाकात हुई पाकिस्तान के तूफानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से. कोहली ने रऊफ से पहले हाथ मिलाया और फिर तुरंत दोनों ही खिलाड़ी गले मिल गए. दोनों ने कुछ देर बात भी की. कोहली और रऊफ की ये पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली मुलाकात थी. कोहली ने 23अक्टूबर को मेलबर्न में हुए उस मुकाबले में रऊफ पर 19वें ओवर में लगातार दो छक्के जमाते हुए टीम इंडिया को मैच जिताया था.

शादाब-शाहीन के साथ हंसी-मजाक

रऊफ से मुलाकात के बाद कोहली ने पाकिस्तान के अन्य खिलाड़ियों से भी बात की. बारिश के कारण प्रैक्टिस रुकने के बाद कोहली काफी देर तक पाकिस्तान के स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान के साथ चर्चा में व्यस्त दिखे. दोनों काफी हंसी-मजाक कर रहे थे और हल्के मूड में दिख रहे थे. रऊफ भी वहां मौजूद थे, जबकि कुछ ही देर में शाहीन शाह अफरीदी भी पहुंच गए और कोहली उन तीनों के साथ बातचीत करने लगे. इस दौरान कोहली ने शादाब का बल्ला लेकर उससे शेडो बैटिंग भी की.

फैंस और एक्सपर्ट्स की बातों से अलग दोनों टीमों के खिलाड़ियों में एक-दूसरे को लेकर काफी सम्मान देखने को मिला है, जो अलग-अलग इंटरव्यू में भी सामने आया है. मैच से पहले का ये नजारा फैंस का दिल जीतने वाला रहा. मैच के दौरान हालांकि ऐसा कुछ होने की उम्मीद नहीं है और मुकाबला कड़ा ही रहेगा, जिसका सबको इंतजार है.