विश्व / टिड्डों के झुंड से कराची को बचाने के लिए पाक मंत्री ने दी उसकी बिरयानी खाने की सलाह

पाकिस्तानी मंत्री मुहम्मद इस्माइल राहु ने स्थानीय लोगों को झुंड में आए टिड्डों के कहर से कराची को बचाने के लिए टिड्डों की बिरयानी खाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए क्योंकि टिड्डों से उन्हें कोई नुकसान नहीं है। पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार, प्रवास प्रक्रिया के तहत टिड्डे झुंड में आए हैं।

AMAR UJALA : Nov 13, 2019, 10:25 AM
टिड्डों के कारण इन दिनों कराची के लोग परेशान हो गए हैं। कराची शहर में बलूचिस्तान की ओर से टिड्डियों के झुंड आ रहे हैं। मुसीबत की इस घड़ी में सिंध के कृषि मंत्री इस्माइल ने परेशान लोगों  को अजीबोगरीब सलाह दे डाली। मंत्री ने लोगों को टिड्डों के साथ बिरयानी जैसे अच्छे पकवान बनाकर इससे निपटने की सलाह दी है।

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक पाकिस्तान में एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जो टिड्डों का झुंड उड़ते हुए दिखाई दे रहा है। कृषि मंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि वे सभी यहां आए हैं इसलिए लोगों को उन्हें खाना चाहिए। 

उनके इस बयान के बाद तरह-तरह के जोक्स बन रहे हैं। कुछ रेस्तरां वालों ने टिड्डियां पकाने की विधि भी साझा की है। इनके अनुसार टिड्डियां विटामिन का एक बड़ा स्रोत है।

इस्माइल ने आश्वासन दिया कि इन क्षेत्रों में कीटनाशक स्प्रे की व्यवस्था जल्द ही की जाएगी, इन कीड़ों ने फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाया और लोगों को भी इन कीड़ों की वजह से कोई नुकसान नहीं होगा।