Rajasthan News / मुनेश गुर्जर मेयर पद से निलंबित होने के बाद से फरार, मंत्री खाचरियावास से अदावत पड़ी भारी!

जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. पति सुशील गुर्जर की गिरफ्तारी के बाद वार्ड नंबर 43 के सदस्य पद से भी मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. शनिवार देर रात विभाग के निदेशक ह्रदेश कुमार ने ये आदेश जारी किए. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पति की घूसखोरी के अलावा कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से अदावत हेरिटेज मेयर को भारी पड़ी है.

Vikrant Shekhawat : Aug 07, 2023, 07:11 PM
Rajasthan News: जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. पति सुशील गुर्जर की गिरफ्तारी के बाद वार्ड नंबर 43 के सदस्य पद से भी मुनेश गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. शनिवार देर रात विभाग के निदेशक ह्रदेश कुमार ने ये आदेश जारी किए. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि पति की घूसखोरी के अलावा कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से अदावत हेरिटेज मेयर को भारी पड़ी है.

सुशील के खिलाफ ACB की कार्रवाई और निलंबन के एक्शन के बाद से ही मुनेश गुर्जर लापता हैं. अब बताया जा रहा है कि खाचरियावास के करीबी पार्षद मनोज मुद्गल को डिप्टी मेयर बनाया जा सकता है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि लंबे समय से कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अदावत और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी से निकटता का अंजाम जयपुर हेरीटेज मेयर मुनेश गुर्जर को भुगतना पड़ा है.

ACB की कार्रवाई तक घर पर थी मुनेश गुर्जर

दो दिन पहले ही मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर को ACB ने पट्टा बनाने की एवज में 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था. कार्रवाई के दौरान ACB की टीम को मेयर के घर से कई फाइलें और करीब 40 लाख रुपए की नगदी भी बरामद हुई थी. कार्रवाई के दौरान मेयर घर पर ही मौजूद थीं.

शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे शुरू हुई ACB की कार्रवाई शनिवार सुबह चार बजे तक चलती रही. ACB की टीम मुनेश गुर्जर के घर से सुबह साढ़े चार बजे निकली और उसके बाद करीब साढ़े पांच बजे मुनेश गुर्जर ड्राइवर के साथ अपनी कार से कहीं चली गईं. उसके बाद से ही वो लापता हैं. फिलहाल ACB की टीम ने पूछताछ के लिए मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर को 2 दिन के रिमांड पर लिया है.

वहीं अब नगर निगम की फाइलों को घर मंगवाने के मामले में ACB की टीम अब निलंबित मेयर मुनेश गुर्जर को पूछताछ के लिए बुलाएगी. सुशील गुर्जर ने मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के करीबी मनोज मुद्गल पर फंसाने के आरोप लगाए हैं. ACB कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी सुशील गुर्जर ने कहा की उनके खिलाफ षड्यंत्र प्रताप सिंह खाचरियावास के करीबी पार्षद मनोज मुद्गल ने रचा है. सुशील गुर्जर ने कहा की रिश्वत मामले में उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया.

खाचरियावास ने ही बनवाया था मेयर!

इसी बीच जानकारी है कि खाचरियावास के करीबी पार्षद मनोज मुद्गल को डिप्टी मेयर बनाने की तैयारी की जा रही है. मुनेश गुर्जर को हेरिटेज मेयर बनवाने में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का हाथ था. ये बात खुद प्रताप सिंह खाचरियावास सार्वजनिक मंच पर कह चुके हैं. खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत शिकायत पर ACB ने कार्रवाई की और मुनेश गुर्जर को ट्रैप किया.

वहीं सूत्रों की मानें तो बाद में मुनेश गुर्जर की अदावत खाचरियावास से बढ़ गई. अब प्रताप सिंह खाचरियावास के बेहद करीबी माने जाने वाले पार्षद मनोज मुद्गल को डिप्टी मेयर बनाने की तैयारी लगभग कर ली गई है. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा भी हो सकती है.