Indian Cricket Team / PM मोदी ने विश्व विजेता टीम को लगाया फोन, इन 6 लोगों को कहा स्पेशल थैंक्स

Vikrant Shekhawat : Jun 30, 2024, 11:32 AM
Indian Cricket Team: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत से पूरा देश गौरवान्वित है. हर तरफ जश्न का माहौल है. टी-20 विश्व कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व विजेता टीम को बधाई देने के साथ-साथ इन छह लोगों को स्पेशल थैंक्स कहा. इस दौरान पीएम मोदी ने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कोच राहुल द्रविड़ को फोन लगाया और उन्हें जीत की खास बधाई दी.

दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. जीत के बाद पीएम मोदी ने पहले पूरी टीम को इस जीत की बधाई दी. इसके बाद प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा को शानदार कप्तानी की बधाई दी. पीएम मोदी ने विराट कोहली को मैच में शानदार पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा. पीएम ने सूर्यकुमार को बेहतरीन कैच और हार्दिक को लास्ट ओवर में गेंदबाजी के लिए बधाई दी.

‘हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप जीता’

उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया. भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने तुरंत ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता. हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर 140 करोड़ से अधिक भारतीय गर्व महसूस कर रहे हैं.

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. टीम इंडिया के हार नहीं मानने के जज्बे की तारीफ की. राष्ट्रपति ने एक्स पर कहा, कभी हार नहीं मानने वाले भाव से टीम ने कठिन परिस्थितियों का बखूबी सामना करके पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. फाइनल में जीत असाधारण था. बहुत अच्छा प्रदर्शन. हमें आप पर गर्व है.

भारत ने 17 साल बाद जीता टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना सकी और यह खिताबी मुकाबला हार गई. 7 रन से भारत ने इस ऐतिहासिक मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 17 साल का सूखा भी खत्म किया. 2007 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप का खिताब जीता था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER