Maharashtra News / पूजा खेडकर की मां को हिरासत में लिया गया, किसान को बंदूक दिखा दी थी धमकी

विवादित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पुणे पुलिस ने पूजा की मां मनोरमा खेडकर को हिरासत में लिया है। अवैध हथियार रखने के आरोप में मनोरमा को रायगड जिले के महाड़ से हिरासत में लिया गया। मनोरमा पर किसान को बंदूक दिखाकर धमकाने का आरोप है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। मनोरमा पर सरकारी अफसर को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ था। पिछले कुछ दिनों से मनोरमा फरार

Vikrant Shekhawat : Jul 18, 2024, 01:50 PM
Maharashtra News: विवादित ट्रेनी IAS पूजा खेडकर और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पुणे पुलिस ने पूजा की मां मनोरमा खेडकर को हिरासत में लिया है। अवैध हथियार रखने के आरोप में मनोरमा को रायगड जिले के महाड़ से हिरासत में लिया गया। मनोरमा पर किसान को बंदूक दिखाकर धमकाने का आरोप है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। मनोरमा पर सरकारी अफसर को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ था। पिछले कुछ दिनों से मनोरमा फरार थी।

पूजा की मां का वीडियो हुआ था वायरल

कुछ दिन पहले पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर की मां को एक नोटिस जारी कर अगले 10 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा था। दरअसल, मनोरमा खेडकर का एक वीडियो कुछ दिनों पहले वायरल हुआ था। इस वीडियो में पूजा खेडकर की मां मनोरमा किसानों से बात करते हुए पिस्तौल लहराते हुए दिख रही थी, जिसका वीडियो वायरल हुआ था। किसानों से बात करते समय पूजा खेडकर के हाथ में पिस्तौल दिख रहा था। इस दौरान पूजा की मां के साथ कुछ बॉडीगार्ड्स भी थे।

पूजा के पिता दो बार हो चुके हैं निलंबित  

वहीं, ये भी जानकारी सामने आई है कि पूजा खेडकर के पिता पर भी पहले भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं। उन्हें दो बार निलंबित किया जा चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिलीप खेडकर को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से दो बार निलंबित किया गया था। दिलीप खेडकर को पहली बार 2018 में निलंबित किया गया था। उन्हें फरवरी 2020 में महाराष्ट्र सिविल सेवा (आचरण) नियम और महाराष्ट्र सिविल सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, साथ ही महाराष्ट्र जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) नियमों के तहत फिर से निलंबन का सामना करना पड़ा। रिश्वतखोरी और कई आरोपों में विभागीय जांच के परिणामस्वरूप निलंबन हुआ था।