Hathras Stampede / राहुल गांधी ने सीएम योगी को हाथरस हादसे पर लिखा पत्र, क्या मांग की?

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी. इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई. घटना पर जमकर सियासत भी हो रही है. सूबे की बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने सीएम योगी से मुआवजे की राशि को बढ़ाने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है.

Vikrant Shekhawat : Jul 07, 2024, 12:30 PM
Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी. इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई. घटना पर जमकर सियासत भी हो रही है. सूबे की बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने सीएम योगी से मुआवजे की राशि को बढ़ाने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है.

राहुल गांधी का पत्र 2 पन्नों का है. उन्होंने लिखा कि राज्य सरकार ने जो मुआवजे की राशि तय की है वो अपर्याप्त है. मुआवजे की राशि को बढ़ाना चाहिए और इसको जल्द से जल्द पीड़ित परिवारों को देना चाहिए. साथ ही उन्होंने लिखा कि घायलों का जल्द से जल्द उचित इलाज कराया जाना चाहिए और उन्हें भी उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने हाथरस का किया दौरा

राहुल गांधी ने पत्र में यह भी कहा कि लोगों को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को हाथरस का दौरा किया था और पीड़ितों से मुलाकात की. अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने पत्र में कहा हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर मेरे पास कहने को कोई शब्द नहीं थे.

भोले बाबा के खिलाफ मामला दर्ज

2 जुलाई को हाथरस में हुए इस हादसे के बाद अब तक मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था. जिसके बाद आज यानी 7 जुलाई को हाथरस भगदड़ मामले में भोले बाबा, जिनका मूल नाम सूरज पाल सिंह है, के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. भोले बाबा के खिलाफ मामला पटना के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर किया गया है.