CSK vs RR / राजस्थान ने लगाई हार की हैट्रिक- चेन्नई 5 विकेट से जीता

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2024 के प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी हैं। टीम ने मौजूदा सीजन के 61वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। इस जीत से CSK पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। चेन्नई के पास 13 मैचों के बाद 14 अंक हैं। दिन के पहले मैच में एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला लिया। राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए और चेन्नई को 142 रन

Vikrant Shekhawat : May 12, 2024, 07:17 PM
CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2024 के प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी हैं। टीम ने मौजूदा सीजन के 61वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। इस जीत से CSK पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है। चेन्नई के पास 13 मैचों के बाद 14 अंक हैं। दिन के पहले मैच में एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला लिया। राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 141 रन बनाए और चेन्नई को 142 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई ने 18.2 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। CSK की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने नाबाद 42 रन की पारी खेली।

चेन्नई ने राजस्थान को हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग के 35 गेंदों पर नाबाद 47 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 18.2 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 41 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। राजस्थान की ओर से ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट झटके। 

इस जीत के साथ चेन्नई ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है और अंक तालिका में शीर्ष चार पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है, जबकि राजस्थान का नॉकआउट में पहुंचने का इंतजार बढ़ गया है। चेन्नई की टीम 13 मैचों के बाद सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक लेकर तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि राजस्थान की टीम 12 मैचों में आठ जीत और चार हार के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है। राजस्थान की टीम अगर यह मुकाबला जीतने में सफल रहती तो वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बाद इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाती, लेकिन चेन्नई ने उसका इंतजार बढ़ा दिया। 

राजस्थान ने सीएसके को दिया 142 रनों का लक्ष्य

सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन पर रोक दिया। राजस्थान के लिए रियान पराग 35 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से सिमरजीत ने तीन विकेट लिए, जबकि तुषार ने अंतिम ओवर में दो विकेट झटके। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन राजस्थान की बल्लेबाजी इस मैच में बेहद खराब रही। टीम के बल्लेबाज शुरू से ही रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। 

चेन्नई के लिए सिमरजीत सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और राजस्थान को शुरुआती झटके दिए जिससे उसके अन्य बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा। राजस्थान के बल्लेबाज अंत तक इससे नहीं उबर सके और 150 रन का स्कोर भी खड़ा नहीं कर पाए।