T20 World Cup 2024 / रविचंद्रन अश्विन ने USA का खेल देखने के बाद कह दी बड़ी बात, जानिए

T20 वर्ल्ड कप 2024 का ओपनिंग मैच कनाडा और अमेरिका के बीच खेला गया. इस मैच में कुल 21 छक्के लगे, जिसमें अकेले सबसे ज्यादा छक्के अमेरिकी बल्लेबाज आरोन जोंस ने मारे. यहां तक कि आरोन जोंस के अकेले जमाए छक्कों की संख्या कनाडा की पूरी टीम से ज्यादा रही. आरोन जोंस ने 40 गेंदों में 94 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 छक्के उड़ाए. ये अमेरिका के लिए एक T20I इनिंग में किसी खिलाड़ी के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा छक्के है

Vikrant Shekhawat : Jun 02, 2024, 04:30 PM
T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप 2024 का ओपनिंग मैच कनाडा और अमेरिका के बीच खेला गया. इस मैच में कुल 21 छक्के लगे, जिसमें अकेले सबसे ज्यादा छक्के अमेरिकी बल्लेबाज आरोन जोंस ने मारे. यहां तक कि आरोन जोंस के अकेले जमाए छक्कों की संख्या कनाडा की पूरी टीम से ज्यादा रही. आरोन जोंस ने 40 गेंदों में 94 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 छक्के उड़ाए. ये अमेरिका के लिए एक T20I इनिंग में किसी खिलाड़ी के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा छक्के हैं. बहरहाल, ऐसा करते हुए टीम के उप-कप्तान आरोन जोंस ने अपनी टीम को जीत की दहलीज तो पार कराई ही. उसके अलावा अपने विस्फोटक तेवर दिखाकर भारत-पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी भी बजा दी है. ये खतरा तब और बड़ा दिखने लगता है जब अश्विन भी बातों ही बातों में इस ओर इशारा करते हैं.

दरअसल, T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है. अमेरिका की टीम भारत और पाकिस्तान के साथ ICC टूर्नामेंट के ग्रुप ए में है. मतलब ये कि ग्रुप स्टेज पर भारत और पाकिस्तान की टीमों का USA से भिड़ना निश्चित है. अब जिस तरह का खेल आरोन जोंस ने कनाडा के खिलाफ दिखाया है. या फिर जिस तरह से USA की टीम ने कनाडा को रौंदा वो बताने को काफी है कि भारत-पाकिस्तान के लिए भी खतरा बरकरार है.

अश्विन के लिए ऐसा कहना टीम इंडिया के लिए चेतावनी!

कनाडा के खिलाफ USA का शानदार खेल देखने के बाद अश्विन तो इस टीम के दीवाने ही हो गए. उन्होंने अपने एक्स-हैंडल पर पहले तो USA के लिए तूफानी पारी खेलने वाले खिलाड़ी आरोन जोंस की तारीफ की और कहा कि सियाटेल ओरकाज के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के ओपनिंग मैच के रोमांच में जान फूंक दी है. उन्होंने आगे USA टीम के खेल की भी तारीफ की. अश्विन ने कहा कि USA ने अपने खेल से हमें दिखाया कि T20 वर्ल्ड कप में उतरने से पहले बांग्लादेश को उसका हराना तुक्का नहीं था.

भारत-पाकिस्तान के खिलाफ भी कर सकता है उलटफेर

बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका ने बैक टू बैक मैच जीते थे और घरेलू T20 सीरीज पर कब्जा किया था. पाकिस्तान को T20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका से 6 जून को भिड़ना है. वहीं भारत से उसकी टक्कर 12 जून को होनी है. इन दोनों मैचों अब सबकी निगाहें USA के खेल पर होगी. भारत और पाकिस्तान से हुई एक चूक भी USA को मैच में उलटफेर करने का मौका दे सकती है.