Indian Cricket Team / रोहित-विराट बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेंगे? सामने आया बड़ा अपडेट

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ये टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है। अभी अगले एक महीने तक टीम इंडिया को कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेलना है। वहीं घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से हो रही है। इसमें रोहित-विराट को खेलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जब भी क्रिकेट मैच खेलते हैं, तो क्रिकेट फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं।

Vikrant Shekhawat : Aug 12, 2024, 05:59 PM
Indian Cricket Team: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ये टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है। अभी अगले एक महीने तक टीम इंडिया को कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेलना है। वहीं घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से हो रही है। इसमें रोहित-विराट को खेलने को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जब भी क्रिकेट मैच खेलते हैं, तो क्रिकेट फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। अब इन दोनों प्लेयर्स के घरेलू क्रिकेट में खेलने की रिपोर्ट सामने आई है। 

दलीप ट्रॉफी में खेल सकते हैं रोहित-विराट

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के दलीप ट्रॉफी में खेलने की पूरी संभावना है। लेकिन अभी ये स्पष्ट नहीं है कि वह पहला मुकाबला खेलेंगे या नहीं। भारतीय सेलेक्शन कमेटी ये चाहती है कि दलीप ट्रॉफी के लिए सभी प्लेयर्स उपलब्ध रहें। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव दलीप ट्रॉफी में खेल सकते हैं, जो 5 सितंबर से नए फॉर्मेट में शुरू हो रही है। 

भारतीय टीम को खेलने हैं 10 टेस्ट मैच

बांग्लादेश के बाद भारत को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में सेलेक्टर्स आने वाले 10 टेस्ट मैचों की लाइन अप पर भी बात कर सकते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में आगे कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ भारत को स्पिन फ्रेंडली पिचें मिल सकती हैं। इसी वजह से जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है। कुछ समय पहले ही बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि सभी नेशनल प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट के लिए खुद को उपलब्ध रखना होगा। 

अजीत अगरकर का पैनल दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए चार टीमों - भारत ए, भारत बी, भारत सी और भारत डी - का चयन करेगा। इसे लीग फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। इसका समापन 22 सितंबर को होगा। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है। दिलीप ट्रॉफी के इस सीजन का पहला मुकाबला बेंगलुरू के मैदान पर होगा। क्रिकबज के मुताबिक कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बात की पुष्टि की है।