T20 World Cup Final / BCCI ने किया वर्ल्ड के जीत की खुशी में प्राइज मनी का ऐलान, टीम को मिलेंगे 100 करोड़ से ज्यादा रुपए

Vikrant Shekhawat : Jun 30, 2024, 09:40 PM
T20 World Cup Final: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को 7 रनों से मात देने के साथ इस खिताब को दूसरी बार जीतने में सफलता हासिल की है। वहीं अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के इस शानदार प्रदर्शन के बाद प्राइज मनी का भी ऐलान कर दिया है, जिसमें खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी घोषित की गई है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने ट्वीट कर दी। भारतीय टीम ने 11 सालों के बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी को जीतने में सफलता हासिल की है।

टीम ने किया वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन

बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान करने के साथ अपने ट्वीट में लिखा कि टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसके बाद बोर्ड प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ के लिए 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान करता है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का काम किया। में इस उपलब्धि के मौके पर टीम के सभी खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

फाइनल में रोमांचक तरीके से दी साउथ अफ्रीका को मात

इस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अजेय अभियान देखने को मिला, जिसके बाद वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई है जिन्होंने एक भी मैच को ना गंवाते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। बारबाडोस के मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए जीत में विराट कोहली ने जहां बल्ले से अहम भूमिका अदा की तो वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का कमाल देखने को मिला। बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के लिए आईसीसी की तरफ से भी 20.36 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER