Indian Cricket Team / टीम इंडिया की PM मोदी से मुलाकात हुई खत्म, खिलाड़ी होटल के लिए हुए रवाना

Vikrant Shekhawat : Jul 04, 2024, 12:58 PM
Indian Cricket Team: टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गई है। इससे पहले टीम ने होटल ITC मौर्य में स्पेशल केक काटा। यहां कप्तान रोहित शर्मा सहित ऋषभ पंत, सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी भांगड़ा करते नजर आए। दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद भारतीय कप्तान कप्तान रोहित शर्मा, BCCI सचिव जय शाह और प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने केट काटा। उसके बाद टीम होटल ITC मौर्या के लिए रवाना हो गई। यहां भारतीय फैंस अपने चहेते हीरोज की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे।

PM मोदी से मिलने के बाद टीम मुंबई रवाना होगी। फिर शाम 5 बजे से टीम की विक्ट्री परेड होगी। परेड के लिए ओपन रूफ बस तैयार हो चुकी है। टीम नरीमन पॉइंट से ओपन रूफ बस से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी। फिर सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा, यहां फैंस को फ्री एंट्री दी जाएगी। मुंबई पुलिस के ज्वाइंट सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि भारतीय टीम की विक्ट्री परेड के लिए रूट डायवर्ट किए गए हैं।हमने MCCA, MCA और BCCI से चर्चा की है।

टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में तीन दिन से फंसी थी। BCCI ने उसे लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा। इस प्लेन का नाम 'चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप' रखा गया।

विक्ट्री परेड की बस तैयार, वर्ल्ड चैंपियन का इंतजार

वर्ल्ड चैंपियन बनकर बारबाडोस से लौटी टीम इंडिया फिलहाल PM मोदी के आवास पर है. लेकिन, इस बीच उधर मुंबई में उसके विक्ट्री परेड की भी तैयारी पूरी हो चुकी है. जिस बस में टीम विक्ट्री परेड करेगी वो सज-धज कर तैयार है. PM मोदी से मुलाकात के बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी.

टीम इंडिया ने करीब 17 साल बाद जीती है टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी 

भारतीय टीम ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। ये जीत इसलिए भी खास थी, क्योंकि साल 2007 में पहला टी20​ विश्व कप जीतने के बाद अभी तक भारत ने एक भी बार भी खिताब अपने नाम नहीं किया था। लेकिन अब करीब 17 साल का इंतजार खत्म हो गया है। टीम इंडिया को एक जुलाई को भी वतन वापस आना था, लेकिन बारबाडोस में आए भयंकर तूफान की वजह से भारतीय टीम वहां फंसी हुई थी। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों की वापसी के लिए स्पेशल फ्लाइट का इंतजाम किया गया और उसके बाद बुधवार दोपहर बाद टीम ने भारत के लिए उड़ान भरी। 

एयरपोर्ट पर ही दिखा जबरदस्त जश्न का माहौल 

टीम इंडिया जब सुबह सवेरे भारत पहुंची तो त्योहार जैसा माहौल बना हुआ था। हर ओर चेहरे पर मुस्कराहट थी। सजे धजे लोग टीम इंडिया के स्वागत में ढोल की धुन पर नाच गा रहे थे। जब भारतीय खिलाड़ियों ने ये सब देखा तो उन्हें भी जोश आ गया और वे भी नाचने लगे। रोहित शर्मा हों, चाहे सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली हों या फिर ऋषभ पंत हर कोई अपनी धुन में था। दिन में करीब 11 बजे पूरी टीम की मुलाकता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी, इसके बाद ब्रेकफास्ट भी साथ साथ होगा। कुछ ही देर बाद भारतीय टीम मुंबई के लिए रवाना हो जाएगी। जहां टीम की विक्ट्री परेड निकाली जाएगी। 

मुंबई में होने वाले विक्ट्री परेड के लिए स्पेशल बस 

मुंबई में विक्ट्री परेड के लिए बीसीसीआई की ओर से एक खास बस तैयार की गई है, जो देखने में काफी खूबसूरत नजर आ रही है। बस के साइड में टीम इंडिया की ट्रॉफी लेते हुए और जश्न मानते हुए बड़ी और विहंगम तस्वीर लगाई गई है। बस ऊपर से खुली हुई है, इसी में सवार होकर भारतीय खिलाड़ी करीब ड़ेढ किलोमीटर का एक रोड शो में हिस्सा लेंगे और पूरी टीम बीसीसीआई के दफ्तर पहुंच जाएगी। बस के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से इस वक्त वायरल हो रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER