Jasprit Bumrah News / जसप्रीत बुमराह करेंगे आराम, मैदान पर होगी इस बड़ी सीरीज के बाद वापसी!

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त लंबे ब्रेक पर है। सभी खिलाड़ी अपने अपने घर पर हैं या फिर कहीं घूमने निकल गए हैं। टीम इंडिया अब सीधे सितंबर में मैदान में उतरेगी, जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस बीच हालांकि दलीप ट्रॉफी होगी, जिसमें भारतीय टीम के बड़े स्टार भी खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर में भी शायद मैदान में उतरें। अभी तक तो यही संभावना जताई जा रही है।

Vikrant Shekhawat : Aug 13, 2024, 08:00 AM
Jasprit Bumrah News: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त लंबे ब्रेक पर है। सभी खिलाड़ी अपने अपने घर पर हैं या फिर कहीं घूमने निकल गए हैं। टीम इंडिया अब सीधे सितंबर में मैदान में उतरेगी, जब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस बीच हालांकि दलीप ट्रॉफी होगी, जिसमें भारतीय टीम के बड़े स्टार भी खेलते हुए दिखाई देंगे। लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर में भी शायद मैदान में उतरें। अभी तक तो यही संभावना जताई जा रही है। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे बुमराह 

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होगी, लिहाजा काफी ज्यादा अहम होने जा रही है। इस बीच वैसे तो भारत के सभी बड़े खिलाड़ी, जो टेस्ट खेलते हैं, वो इस सीरीज में खेलेंगे, लेकिन जसप्रीत बुमराह शायद नहीं होंगे। यहां तक कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी दिलीप ट्रॉफी खेलते हुए दिख सकते हैं, लेकिन बुमराह उसमें भी नजर नहीं आएंगे। माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हो जाएंगे। अगर वे खेलने के लिए तैयार हो जाते हैं तो फिर बुमराह का आराम करीब करीब तय है। 

अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होनी है टेस्ट सीरीज 

वैसे भी बांग्लादेश की टीम इतनी मजबूत अभी नजर नहीं आ रही है कि भारत को टेस्ट में टक्कर दे पाए। अक्टूबर में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेलेगी और इसके बाद नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो काफी ज्यादा अहम होगी। अ​ब देखना ये दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश के बाद जब न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज होगी तब बुमराह की वापसी होती है या फिर सीधे ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वे मैदान में उतरेंगे। 

टीम इंडिया को लंबे समय बाद मिला है ब्रेक 

टीम इंडिया के पास कभी कभार ही ऐसा मौका आता है, जब एक महीने तक कोई भी सीरीज नहीं होती है। इस बार तो एक महीने से भी ज्यादा का ब्रेक मिला है। लेकिन सितंबर में जब टीम मैदान पर वापसी करेगी, उसके बाद लगातार बैक टू बैक मैच होंगे, वहां पर ज्यादा आराम की संभावना नहीं है। ऐसे में ये ब्रेक भी उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। लेकिन ​देखना ये होगा कि कौन से ​प्लेयर्स ​दलीप ट्रॉफी में खेलते हैं और कौन से आराम पर ही रहते हैं। अगर बड़े खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी खेलते हैं तो फिर वहां भी काफी रोचक होगा।