RCB vs CSK / चेन्नई ने जीता टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया- देखें दोनों की प्लेइंग 11

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। मैच बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज शाम आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि, चिन्नास्वामी देश के उन चुनिंदा स्टेडियम में से एक है, जहां की ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है।

Vikrant Shekhawat : May 18, 2024, 07:06 PM
RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। मैच बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज शाम आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि, चिन्नास्वामी देश के उन चुनिंदा स्टेडियम में से एक है, जहां की ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है। यहां पर बारिश के आंधे बाद मैच को शुरू किया जा सकता है।

आज के मुकाबले में CSK और RCB के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। CSK जीतती हैं तो प्ले ऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी। वहीं RCB को कम से कम 18 रनों से जीतना होगा। यदि RCB 17 रन या उससे कम अंतर से जीतती है, तो कम नेट रन रेट के आधार पर बाहर हो जाएगी।

टीम अपडेट

आज के मैच में बेंगलुरु के विल जैक्स और रीस टॉप्ली नहीं खेल सकेंगे। ये दोनों खिलाड़ी अपने देश इंग्लैंड वापस लौट गए हैं।

चेन्नई ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले बल्लेबाजी करती नजर आएगी। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि उनकी टीम इस मुकाबले में एक बदलाव के साथ खेलती नजर आएगी। मोईन अली की जगह मिचेल सैंटनर को मौका मिला है। वहीं, आरसीबी बिना किसी बदलाव के खेलती नजर आएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस प्रकार है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्स: रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महीश थीक्षना।