US Presidential Election / डोनाल्ड ट्रंप का लिया एलन मस्क ने इंटरव्यू, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति से पूछे ये सवाल

अरबपति और टेस्ला व एक्स के सीईओ एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लिया और हाल ही में हुए हत्या के प्रयास के बारे में खुलकर बात की। ट्रंप ने हमले को 'कड़ी चोट' बताया और कहा कि यह एक अवास्तविक स्थिति थी। इंटरव्यू के दौरान जब एक्स के मालिक ने पूछा, "आपके लिए गोलीबारी कैसी रही? तो ट्रंप ने इसका जवाब देते हुए कहा कि गोलीबारी "सुखद नहीं थी और यह बहुत कड़ी चोट थी। यह एक जोरदार झटका था।

Vikrant Shekhawat : Aug 13, 2024, 11:35 AM
US Presidential Election: अरबपति और टेस्ला व एक्स के सीईओ एलन मस्क ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू लिया और हाल ही में हुए  हत्या के प्रयास के बारे में खुलकर बात की। ट्रंप ने हमले को 'कड़ी चोट' बताया और कहा कि यह एक अवास्तविक स्थिति थी। इंटरव्यू के दौरान जब एक्स के मालिक ने पूछा, "आपके लिए गोलीबारी कैसी रही? तो ट्रंप ने इसका जवाब देते हुए कहा कि गोलीबारी "सुखद नहीं थी और यह बहुत कड़ी चोट थी। यह एक जोरदार झटका था। 

हमले को लेकर ट्रंप ने कही ये बात

ट्रंप ने कहा कि जब कान में कुछ लगा तो मैं तुरंत समझ गया था कि यह गोली है। ट्रंप ने आगे कहा कि जिस क्षण गोली लगी और नीचे गिरे तो उनके दिमाग में एकमात्र सवाल था "कितने लोग मारे गए? क्योंकि हमारे पास वहां भारी भीड़ थी।  इसलिए मैंने कहा, 'कितने लोग मारे गए हैं? क्योंकि मुझे पता था कि अन्य गोलियां भी चल रही हैं।

मस्क ने चल रहे विवादों के बीच ट्रंप का समर्थन किया

एलोन मस्क, जिन्होंने पहले डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन का समर्थन किया था ने अपना समर्थन ट्रंप को दे दिया है। यहां तक ​​कि ट्रंप के अभियान का समर्थन करने के लिए एक सुपर पीएसी भी शुरू किया है। मस्क के समर्थन के बाद ट्रंप ने अपना रुख बदल दिया है। इस साक्षात्कार ने ट्रंप को अपने पारंपरिक आधार से परे व्यापक दर्शकों तक पहुंचने का अवसर प्रदान किया। 

मस्क ने कहा कि उन्होंने ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव का समर्थन इसलिए किया है क्योंकि पिछले महीने पेंसिल्वेनिया में हत्या के प्रयास के दौरान ट्रंप ने मुट्ठी बांधते हुए जो जोश दिखाया वह काबिलेतारीफ है। ट्रंप ने कहा था कि हम लड़ेंगे। पीछे नहीं हटेंगे। 

10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा इंटरव्यू

बता दें कि मस्क ने ट्रंप के साथ X पर लाइव स्ट्रीम बातचीत सोमवार को रात 8:42 बजे शुरू की, क्योंकि तकनीकी गड़बड़ी के कारण इसमें देरी हुई। पहले यह कार्यक्रम रात 8 बजे शुरू होने वाला था।  मस्क ने कहा कि बातचीत में देरी एक साइबर हमले के कारण हुई। मस्क ने इस देरी के लिए डिस्ट्रीब्यूटेड डिनायल-ऑफ-सर्विस (DDoS) हमले को जिम्मेदार ठहराया, हालांकि इस दावे की पुष्टि नहीं हुई है। 40 मिनट देरी से शुरू हुई इस बातचीत को दस लाख से ज़्यादा लोगों ने लाइव देखा।