Netflix Free / फ्री...फ्री...फ्री, Youtube की तरह Netflix भी चलेगा बिल्कुल फ्री!

Vikrant Shekhawat : Jun 26, 2024, 03:15 PM
Netflix Free: नेटफ्लिक्स देखने का शौक है लेकिन हर महीने का महंगा सब्सक्रिप्शन लेते वक्त सोचना पड़ता है तो जल्द आपको बड़ी राहत मिल सकती है. हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि Netflix पर जल्द ही कॉन्टेंट देखना फ्री हो सकता है. इस बात को जानने के बाद आपके भी ज़हन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ऐसा होगा कैसे?

महंगे Netflix Subscription से छुटकारा दिलाने के लिए कंपनी फ्री सब्सक्रिप्शन मॉडल लॉन्च कर सकती है.लेकिन फ्री सब्सक्रिप्शन मॉडल ठीक Youtube की तरह की काम करेगा. क्या हुआ कुछ समझ में नहीं आया कि आखिर यूट्यूब की तरह नेटफ्लिक्स किस तरह से काम करेगा?

बेशक Netflix ग्राहकों को फ्री में कॉन्टेंट देखने की सुविधा ऑफर करेगा लेकिन इसके लिए शर्त बस इतनी सी होगी कि यूजर्स को कॉन्टेंट के बीच में एड्स देखने होंगे.

Netflix Free Plan: सबसे पहले किन देशों में आएगा ये प्लान?

कंपनी के प्लान से परिचित सूत्रों ने ब्लूमबर्ग को बताया कंपनी यूरोप और एशिया में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए इस नए प्लान को तैयार करने की योजना पर काम कर रही है. हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि नेटफ्लिक्स का एड फ्री प्लान भारत लाया जाएगा या फिर नहीं. अगर Netflix ने भारत में इस प्लान को लॉन्च किया तो फिर आप लोगों को नेटफ्लिक्स पर अपने फेवरेट शोज और मूवीज देखने के लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी, आप फ्री कॉन्टेंट देख पाएंगे लेकिन एड्स के साथ.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स अभी इस कदम पर चर्चा के प्रारंभिक चरण में है. याद दिला दें कि कंपनी ने पहले Kenya में फ्री नेटफ्लिक्स सर्विस की टेस्टिंग की थी हालांकि बाद में फ्री सर्विस को बंद कर दिया गया था. पिछले कुछ सालों में नेटफ्लिक्स को Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar जैसे ओटीटी ऐप्स से कड़ी टक्कर मिली है.

Netflix ने अभी तक इस फ्री सब्सक्रिप्शन एड सपोर्टेड प्लान के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. अगर भारत में नेटफ्लिक्स फ्री हो गया तो बड़े स्तर पर लोग प्लेटफॉर्म से जुड़ेंगे.

Netflix Plans in India

भारत में अभी नेटफ्लिक्स के सबसे सस्ते मोबाइल प्लान की कीमत 149 रुपये है. नेटफ्लिक्स के प्रीमियम मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 649 रुपये तक है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER