Team India New Coach / गंभीर ने भी जता दिए अपने इरादे, भारत का कोच बनने पर दिया बड़ा बयान

Vikrant Shekhawat : Jun 03, 2024, 06:00 AM
Team India New Coach: टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा, ये सवाल पिछले एक महीने से हर किसी की जुबान पर है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है और वो इसे आगे बढ़ाने को तैयार नहीं हैं इसलिए बीसीसीआई नए कोच की तलाश कर रही है. इस रेस में कई दिग्गजों के नाम आए लेकिन सबसे आगे टीम इंडिया के पूर्व स्टार ओपनर गौतम गंभीर का नाम चल रहा है, जिनके मेंटॉर रहते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2024 का खिताब जीता था. अब इस मामले में गंभीर ने पहली बार खुलकर एक बयान दिया है, जिससे ये संकेत मिलते हैं कि उनका कोच बनना तय है.

बीसीसीआई ने पिछले महीने ही ऐलान किया था कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का हेड कोच बदला जाएगा. हालांकि तब बोर्ड के सचिव जय शाह ने साफ किया था कि मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ भी दोबारा अप्लाय कर सकते हैं. बोर्ड ने आवेदन के लिए 27 मई की डेडलाइन तय की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, द्रविड़ तो दोबारा कोच बनने को तैयार नहीं हैं लेकिन इस दौरान रिकी पॉन्टिंग, जस्टिन लेंगर, स्टीफन फ्लेमिंग जैसे दिग्गजों से संपर्क की बात भी सामने आए थे. इसमें से बोर्ड ने पॉन्टिंग-लेंगर से संपर्क की बात से इनकार कर दिया था.

कोच बनने पर पहली बार बोले गंभीर

इन सबके अलावा गंभीर से संपर्क की बातें भी सामने आईं लेकिन बीसीसीआई ने इससे कभी इनकार नहीं किया और न ही गंभीर ने इस पर कुछ कहा था. अब पहली बार गंभीर ने टीम इंडिया के कोच को लेकर पूछे गए सीधे सवाल का अपने ही सटीक अंदाज में सीधा जवाब दिया है. KKR को IPL चैंपियन बनाने के बाद अबू धाबी में छुट्टियां मना रहे गंभीर ने यहां एक इवेंट के दौरान टीम इंडिया का कोच बनने की ख्वाहिश जताई और कहा कि वो ऐसा करना पसंद करेंगे.

एक बच्चे ने किया मजबूर

अभी तक इस मुद्दे पर चुप रहे गौतम गंभीर को आखिरकार इस सवाल का जवाब देना ही पड़ा और इसकी वजह बना एक बच्चा. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इवेंट के दौरान एक स्टूडेंट ने गंभीर से टीम इंडिया का कोच बनकर वर्ल्ड कप जिताने को लेकर सवाल किया तो गंभीर बोल पड़े कि अभी तक वो इन सवालों का जवाब देने से बच रहे थे लेकिन इस बार वो मजबूर हो गए.

टीम इंडिया के पूर्व स्टार ओपनर ने कहा कि वो टीम इंडिया को कोचिंग देना चाहेंगे क्योंकि अपने देश की टीम का कोच बनने से बड़ा सम्मान कुछ और नहीं हो सकता. गंभीर ने इसे 140 करोड़ भारतीय और विदेशों में रहने वाले हिंदुस्तानियों का प्रतिनिधित्व बताया. उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीय जब प्रार्थना करेंगे तो वो भारत को वर्ल्ड कप जिताने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने के लिए बेखौफ होकर खेलना सबसे जरूरी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER