Haryana Election 2024 / दीपेंद्र हुड्डा का अनिल विज के बयान पर तंज, इंतजार कीजिए, आपको सीएम आवास में जरूर बुलाएंगे

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। बीजेपी नेता अनिल विज ने सीएम पद की दावेदारी की, जबकि कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जवाब दिया कि कांग्रेस का मुख्यमंत्री बनेगा। वोटिंग के बीच सियासी बयानबाजी भी तेज है। परिणाम आठ अक्टूबर को आएंगे।

Vikrant Shekhawat : Oct 05, 2024, 12:58 PM
Haryana Election 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है। जैसे-जैसे वोटिंग का समय बढ़ रहा है, सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस बार की चुनावी प्रक्रिया में भाजपा नेता अनिल विज ने सीएम पद की दावेदारी पेश करते हुए कहा, "अगर मुझे पार्टी ने सीएम बना दिया, तो अगली मुलाकात सीएम हाउस में होगी।" उनके इस बयान पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने तंज करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है, तो अनिल विज को भी सीएम आवास में बुलाया जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस को 60 से अधिक सीटें मिलेंगी और अगला मुख्यमंत्री भी कांग्रेस का होगा।

अनिल विज, जो अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं, ने कहा, "हरियाणा में बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी। अगर पार्टी चाहती है, तो सीएम का फैसला पार्टी करेगी। मैं पार्टी में सबसे वरिष्ठ हूं।"

वहीं, दीपेंद्र हुड्डा ने अपने बयान में कहा, "हरियाणा में रुझान कांग्रेस के पक्ष में है। लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है, और यह रुझान पूरे हरियाणा में साफ नजर आ रहा है। भाजपा कैसे कह सकती है कि सीएम कौन होगा? यही नहीं, उनके लिए यह भी चिंता का विषय है कि वे सरकार बना रहे हैं या नहीं। मैं भाजपा को धन्यवाद देता हूं कि उनकी पार्टी में चर्चा का मुख्य मुद्दा कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा। इसका मतलब यह है कि उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि कांग्रेस सत्ता में आ रही है और लोग कांग्रेस पार्टी को आशीर्वाद देने जा रहे हैं।"

हुड्डा ने आगे कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि लोग हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए मतदान कर रहे हैं। पिछली बार भाजपा ने कहा था कि वे 75 सीटों को पार करेंगे, लेकिन वे केवल 40 सीटों पर रुक गए। आज सुबह मैंने देखा कि वे कह रहे थे कि उन्हें 50 से अधिक सीटें मिलेंगी। इससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्हें कितनी सीटें मिलेंगी। यह चुनाव संविधान, हरियाणा के युवाओं, किसानों और गरीबों के भविष्य को बचाने का है।"

आज हो रही वोटिंग के परिणामों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी, जब यह स्पष्ट होगा कि हरियाणा की जनता ने किसे चुना है। राजनीतिक दलों के बीच यह प्रतिस्पर्धा और बयानबाजी इस बात का संकेत है कि चुनावी रणक्षेत्र में सभी दल अपने-अपने दावे पेश करने में जुटे हुए हैं। अब देखना यह है कि वोटिंग के बाद परिणाम किस दिशा में जाते हैं।