T20 World Cup Final / भारत फाइनल में नहीं पहुंचा, लेकिन 13 साल की ये Cute 'भारतीय' MCG में मचाएगी धमाल

Vikrant Shekhawat : Nov 13, 2022, 08:59 AM
T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप-2022 का फाइनल मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया का सपना सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने तोड़ा, जब 10 विकेट से एडिलेड में जोस बटलर की टीम ने जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम तो फाइनल में पहुंच नहीं पाई लेकिन एक क्यूट लड़की मेलबर्न में जरूर नजर आएगी. जानकी ईश्वर नाम की 13 साल की इस लड़की का कनेक्शन भारत से है.

जानकी ईश्वर करेंगी मेलबर्न में परफॉर्म

भारतीय टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार थी, लेकिन 15 साल बाद भी उसका इंतजार खत्म नहीं हो पाया. उसका सपना इंग्लैंड ने तोड़ा. ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाना है. हालांकि करोड़ों भारतीयों के लिए सम्मान की बात यह है कि भारतीय मूल की गायिका जानकी ईश्वर (Janaki Easwar) इस मुकाबले से पहले परफॉर्म करते नजर आएंगी.

केरल से है जानकी का ताल्लुक

जानकी की उम्र महज 13 साल है और वह भारत के केरल राज्य से ताल्लुक रखती हैं. वह साल 2007 में अपने माता-पिता के साथ ऑस्ट्रेलिया में बस गई थीं.

आइस हाउस के साथ करेंगी परफॉर्म

मेलबर्न में होने वाले फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के रॉक ग्रुप आइस हाउस (Ice House) के साथ जानकी ईश्वर प्रस्तुति देंगी. टी20 वर्ल्ड कप-2022 का समापन भी मेलबर्न में होना है. 

जिम्बाब्वे की सिंगर भी देंगी साथ

जानकी मुकाबले की शाम को दूसरे गीत आइस हाउस वी कैन गेट टुगेदर (Ice House we can get together) के दौरान प्रस्तुति देंगी. इसमें जिम्बाब्वे में जन्मी गायिका थंडो सिकविला (Thando Sikwila) भी होंगी. 

जानकी ने जताई खुशी

जानकी ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में परफॉर्म करने को लेकर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि इस तरह के मौके मिलने से उत्साह बढ़ता है.

'अच्छा होता कि भारत फाइनल खेलता'

जानकी ने कहा, 'MCG में इतनी ज्यादा भीड़ के सामने और विश्व स्तर पर लाखों दर्शकों के सामने परफॉर्म करना मेरे लिए अविश्वसनीय अनुभव होगा. मेरे माता-पिता क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं. यह उनकी वजह से ही हो सका है. मैं परफॉर्म करने के लिए उत्सुक हूं. अच्छा होता अगर भारत यह फाइनल मुकाबला खेलता.'

ऑस्ट्रेलिया में ही पली-बढ़ी हैं जानकी

जानकी बचपन से ही ऑस्ट्रेलिया में ही पली-बढ़ी हैं. वह जब 5 साल की थीं, तब उनके माता-पिता ने उन्हें भारतीय संगीत से परिचित कराया. उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी शुरू की थी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER