IND vs SL / दूसरे टी20 में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया- देखें प्लेइंग 11

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पल्लेकेले में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। टीम में ओपनर शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को मौका दिया है। पहला मुकबला भी यहीं खेला गया था। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 43 रन से हराया था। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में टीम इंडिया 3-3 मैच की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी।

Vikrant Shekhawat : Jul 28, 2024, 07:24 PM
IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पल्लेकेले में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। टीम में ओपनर शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को मौका दिया है। पहला मुकबला भी यहीं खेला गया था। पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 43 रन से हराया था। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। 27 जुलाई से 7 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे में टीम इंडिया 3-3 मैच की टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी।

भारत ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया के कप्तान संजू सैमसन ने बताया कि टीम इस मुकाबले में एक बदलाव के साथ उतरी है। शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। उन्हें पीठ में दर्द के कारण बैठना पड़ा है।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रियान पराग, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: चरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, रमेश मेंडिस और मथीशा पथिराना।

पहला मुकाबला शनिवार को पल्लेकल में भारत जीता

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को पल्लेकल में खेला गया। इसके एक दिन बाद यानी रविवार को भारतीय टीम सीरीज का अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद यह लगातार ऐसी दूसरी सीरीज है, जिसमें भारत एक दिन के अंतराल पर मैच खेल रहा है। सूर्यकुमार यादव की अगुआई और गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया ने जीत के साथ आगाज किया, लेकिन गेंदबाजी में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर नजर आई थी। एक वक्त ऐसा भी आया था, जब लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम भारत द्वारा दिए गए 214 रन के लक्ष्य को आसानी से पार कर लेगी। हालांकि, डेथ ओवरों में टीम इंडिया ने वापसी की और जीत हासिल की। अब भारत के पास सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने का मौका है। हालांकि, इस मैच के लिए टीम इंडिया में बदलाव होने की संभावना बेहद कम है।